scriptकरौली में डिजिटल योजना के तहत 305 परिवारों को बांटे फोन,सरपंच ने किया शुभारंभ | Free mobile phone distribution camp was organized under Bamashah Digit | Patrika News
करौली

करौली में डिजिटल योजना के तहत 305 परिवारों को बांटे फोन,सरपंच ने किया शुभारंभ

Hindi News: हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Live Breaking …

करौलीSep 26, 2018 / 10:25 am

vinod sharma

Free mobile phone distribution camp was organized under Bamashah Digit

करौली में डिजिटल योजना के तहत 305 परिवारों को बांटे फोन,सरपंच ने किया शुभारंभ


गुढ़ाचन्द्रजी. कस्बे के अटल सेवा केन्द्र पर मंगलवार को भामाशाह डिजिटल योजना के तहत नि:शुल्क मोबाइल फोन वितरण शिविर आयोजित हुआ। इसमें भामाशाह कार्ड व खाद्य सुरक्षा में शामिल परिवारों को स्मार्ट फोन दिए गए। शिविर में ३०५ स्मार्ट फोन वितरित किए गए। शिविर का शुभारंभ सरपंच इन्द्रराज पहाडिय़ा ने एक परिवार को स्मार्ट फोन देकर किया। शिविर में लोगों की स्मार्ट फोन लेने के लिए भीड़ लगी रही। शिविर में जीओ, एयरटेल, वोडाफोन कम्पनियों ने सेवाएं दी। लेकिन अधिकांश फोन जीओ कम्पनी के ही दिए गए।
प्रोग्रामर शिवकेश मीणा ने सरकार की डिजिटल योजना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि योजना के तहत खाद्य सुरक्षा योजना में शामिल परिवार ही योजना के पात्र होंगे। साथ ही ई सखियों को महिलाओं को डिजिटल ई साक्षर करने के लिए प्रेरित किया गया। शिविर में जीओ के प्रभारी नितिन भार्गव, सहायक सचिव पुष्पेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।
लांगरा. जैन मित्र शैलेन्द्र घीया मुम्बई ने जैन समाज की जन कल्याण कारी योजनाओं के अन्तर्गत क्षेत्र के अनेक सरकारी स्कूलों में बच्चों को 7500 जर्सियों का वितरण किया। वितरण से पहले शैलेन्द्र ने सभी विद्यार्थियों से बीड़ी सिगरेट गुटखा व शराब के व्यसनों से दूर रहने के साथ अपने जीवन में लक्ष्य बनाकर आगे बढऩे की नसीहत दी। उन्होंने बताया कि मित्रों के माध्यम से जिले में 10 हजार जर्सियों के बांटने का लक्ष्य रखा है। 9 वीं कक्षा की छात्रा नहीं पढ़ सकी जैन मित्र : शैलेन्द्र को उस समय हैरानी हुई जब बाटदा स्कूल से नवीं कक्षा की एक छात्रा जर्सी पर लिखा हिन्दी में जैन मित्र नहीं पढ़ सकी।
इस मौके पर अंकुर जैन, सुरेश, दीनदयाल, शेर सिंह, संयम जैन, जगदीश आदि मौजूद थे। विद्यालय के प्राचार्य परसराम मीना ने सभी का आभार जताया। विद्यालय के आए सभी लोगों का मैला व साफा पहना कर स्वागत किया गया।
10 हजार जर्सियों के बांटने का लक्ष्य रखा है।

Home / Karauli / करौली में डिजिटल योजना के तहत 305 परिवारों को बांटे फोन,सरपंच ने किया शुभारंभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो