घर में रहकर पाएं कोरोना महामारी पर विजय

Get victory over corona epidemic by staying at homeजैन आचार्य सुकुमाल नंदी ने लोगों को घरों में रहने का दिया संदेश

By: Anil dattatrey

Updated: 27 Mar 2020, 11:11 PM IST

श्रीमहावीरजी. वैश्विक महामारी बन चुकी कोरोना पर घर में रह कर विजय प्राप्त की जा सकती है। इसके संक्रमण से बचने के लिए आम जन को घरों से बाहर निकलने और भीड़ में जाने को स्वैच्छिक निषेध करना चाहिए। अहिंसा नगरी में श्रीमहावीरजी में साधनारत दिगम्बर जैन आचार्य सुकुमाल नंदी ने शुक्रवार को लोगों को कोरोना महामारी के खिलाफ युद्ध के घर में बैठ कर लड़ाई लडऩे का संदेश दिया।

अल्पायु में दिगंबर जैनमुनि दीक्षा ले 27 वर्षों से दीक्षित युवा जैनाचार्य सुकुमाल नंदी ने प्रेस वार्ता में कहा कि हमें घर बैठकर इस कोरोना वायरस के युद्ध से विजय प्राप्त करनी है।

दुनिया के इतिहास में पहला युद्ध होगा जिसको लोगों को घर बैठकर अपने निवास में बैठकर जीतना है। भारत को ही नहीं अपितु पूरे विश्व को इस महामारी से दूर भगाना है। आज संपूर्ण विश्व में सबसे बड़ा शत्रु कोई देश ,धर्म या किसी विचारधारा के अनुयायी नहीं, कोरोना महामारी है। इस बीमारी से बचाव सभी को मिलकर करना है। लोगों को इससे बहुत भयभीत होने की बजाय घर रह कर खुद का और दूसरों का बचाव करना है।

जैनाचार्य ने संक्रमण के लक्षणों पर नजर रखने के साथ आयुर्वेदिक काढ़े का प्रयोग करने की सलाह दी। साथ ही कई प्रकार के भ्रमों का निराकरण किया। उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि जब किसी बीमारी की वजह से धार्मिक स्थल बंद हो गए हैं। इस दौर में यह समझ लीजिए कि अभी सारे भगवान डाक्टर के रूप में अस्पताल में हैं, जो कि कोरोना वायरस से पीडि़तों का इलाज कर रहे हैं । अपनी जान की परवाह किए बगैर जन सेवा मे लगे हैं ।

उन कोरोना वॉरियर्स के लिए घर में परिवार के साथ रह कर मंगलकामना कीजिए। हम सभी इस महामारी को गंभीरता से लें। सोचे कि भारतीय रेल सेवा कभी युद्धकाल में भी नहीं रुकी और आज भारतीय रेल भी बंद है। कृपया गंभीरतापूर्वक सभी लोग घर पर ही रहे।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned