scriptप्रशासन की अच्छी पहल: रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर हैल्प डेस्क, परीक्षा केंद्रों की मिलेगी जानकारी | Good initiative of administration: Help desk at railway station and bu | Patrika News
करौली

प्रशासन की अच्छी पहल: रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर हैल्प डेस्क, परीक्षा केंद्रों की मिलेगी जानकारी

Good initiative of administration: Help desk at railway station and bus stand, information about examination centers will be available
रीट परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा के लिए एसडीएम ने ली बैठक, सौंपी जिम्मेदारी

करौलीSep 25, 2021 / 12:07 am

Anil dattatrey

प्रशासन की अच्छी पहल: रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर हैल्प डेस्क, परीक्षा केंद्रों की मिलेगी जानकारी

प्रशासन की अच्छी पहल: रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर हैल्प डेस्क, परीक्षा केंद्रों की मिलेगी जानकारी

हिण्डौनसिटी. शिक्षक पात्रता परीक्षा कल यानि 26 सितंबर को होगी। बाहर से आने वाले परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए प्रशासन ने एक अच्छी पहल की है। शहर के रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस स्टैंड हैल्प डेस्क स्थापित की जाएगी। जहां परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों की दूरी, भोजन व आवासीय व्यवस्था की जानकारी प्रदान की जाएगी। इसको लेकर शुक्रवार शाम को पंचायत समिति सभागार में एसडीएम अनूप सिंह ने उपखण्ड क्षेत्र के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने रीट की तैयारियों की समीक्षा के साथ ही विभागवार अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी।

एसडीएम ने बताया कि रीट परीक्षा में सम्मिलित होने वाले प्रतिभागियों को ठहराने के लिए प्रशासन ने स्थान चिन्हित कर लिए हैं। परीक्षार्थियों के लिए भोजन, आवास एवं बिस्तर की व्यवस्था करवाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। इसके साथ-साथ परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए आयुक्त और विकास अधिकारियों को निर्देशित करते हुए नगर परिषद एवं पंचायत समिति की ओर से शौचालयों एवं सफाई व्यवस्था करने की बात कही। शहर में 27 परीक्षा केन्द्र बनाएं हैं।
रीट परीक्षा में भाग लेने के लिए परीक्षार्थियों के साथ-साथ उनके परिजनों का भी परीक्षा केन्द्रों पर दुपहिया, चौपहिया वाहन, बसों एवं ट्रेनों द्वारा आवागमन होगा। बैठक में डीएसपी किशोरी लाल, नगरपरिषद आयुक्त कीर्ति कुमारी, विकास अधिकारी राजेन्द्र कुमार आदि मौजूद थे।

Home / Karauli / प्रशासन की अच्छी पहल: रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर हैल्प डेस्क, परीक्षा केंद्रों की मिलेगी जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो