गुर्जर समाज ने भरी हुंकार! रोकेंगे मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा, अब नहीं होगा कोई समझौता

गुर्जर समाज ने भरी हुंकार! रोकेंगे मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा, अब नहीं होगा कोई समझौता

dinesh saini | Publish: Aug, 13 2018 09:02:23 AM (IST) | Updated: Aug, 13 2018 09:14:32 AM (IST) Karauli, Rajasthan, India

कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि राजपूत समाज ने ओबीसी में आरक्षण की मांग की है। जिसका समर्थन गुर्जर समाज करता है...

करौली। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने साफ तौर पर कहा है कि मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा का समाज के लोग विरोध करेंगे। जिसकी तैयारी में गुर्जर समाज जुट गया है। बैसला ने रविवार शाम पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार हर बार गुर्जर समाज की मांग पूरी करने का आश्वासन देती है तथा समझौता भी करती है। लेकिन साढ़े चार साल में समाज की मांगों को पूरी नहीं किया गया है।


अब नहीं होगा कोई समझौता
एक सवाल के जवाब में कहा कि अब सरकार से कोई समझौता नहीं होगा, अब सिर्फ सीएम की यात्रा का रास्ता रोका जाएगा। उन्होंने कहा कि अब तक हुए समझौते के मामले में सरकार ने कोई काम नहीं किया। इस कारण बातचीत का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कांग्रेस से भी नाराजगी जाहिर करते कहा कि भाजपा सुनती नहीं और कांग्रेस आरक्षण के मामले में बोलती नहीं है। इस कारण गुर्जर समाज आखिर जाए कहां? कर्नल ने कहा कि केन्द्र सरकार ने एससी, एसटी एक्ट के मामले में सुप्रिम कोर्ट का फैसला पलट दिया है, तो इस हिसाब से गुर्जर संसद में पास कर गुर्जर समाज को आरक्षण दिया जा सकता है।


राजपूत समाज को समर्थन
कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि राजपूत समाज ने ओबीसी में आरक्षण की मांग की है। जिसका समर्थन गुर्जर समाज करता है। उन्होंने कहा कि जरूरत पडऩे पर गुर्जर समाज के लोग उनका सहयोग करेंगे। बैंसला ने कहा कि सरकार ने गुर्जर समाज के युवाओं को एक प्रतिशत के हक से भी वंचित किया है। इस कारण समाज के युवाओं में सरकार के प्रति रोष तेजी से पनप रहा है। कैप्टन हरप्रसाद तंवर ने गुर्जर समाज के विधायकों के प्रति रोष जताया। उन्होंने कहा कि अब गौरव यात्रा की तैयारी में जुटे विधायकों ने विधानसभा में आरक्षण की पैरवी तक नहीं की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned