scriptपानी के लिए करना पड़ता घंटों इंतजार | Have to wait hours for water | Patrika News
करौली

पानी के लिए करना पड़ता घंटों इंतजार

Have to wait hours for water

करौलीJan 21, 2020 / 11:06 am

Surendra

पानी के लिए करना पड़ता घंटों इंतजार

-हजरिया की कोठी की महिलाओं ने किया प्रदर्शन

हिण्डौनसिटी. नगरपरिषद क्षेत्र के हजरिया की कोठी क्षेत्र की महिलाओं ने सोमवार को पानी की समस्या को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया। महिलाओं ने बताया कि करोड़ों रुपए की दो पेयजल योजनाओं के कार्य के बावजूद क्षेत्र में अभी तक नलों के जरिए पर्याप्त जलापूर्ति नहीं हो रही। अनियमित जालापूर्ति होने से महिलाओं को घंटों इंतजार करना पड़ता है।
प्रदर्शन कर रही मुनेशी, फूलवती, सुशीला आदि ने बताया कि जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अभियंताओं व संवेदकों की मनमानी के चलते ५८ करोड़ की शहरी पुनर्गठित पेयजल योजना व 24 करोड़ की अमृत जल योजनाओं के तहत में शहर में नलों के जरिए घर-घर पानी की आपूर्ति की जानी थी। लेकिन विभाग ने कहीं पर नल कनेक्शन किए और कहीं छोड़ दिए। ऐसे में लोगों के घरों तक जलापूर्ति नहीं हो पा रही।
मजबूरन टैंकरों से पानी मंगाकर काम चलाना पड़ रहा है। महिलाओं ने बताया कि सर्दी के मौसम में भी अनियमित जलापूर्ति से लोग परेशान है। नलों में पानी कब आ जाए, किसी को पता नहीं रहता। ऐसे में लोग जलापूर्ति की बाट जोहते रहते है। सर्दी में पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। इलाके में जलस्तर काफी नीचे जाने से हैंडपंपों ने पानी देना छोड़ दिया है। नलकूप भी कुछ समय पानी देने के बाद हवा फेंकने लगते हैं।
आरोप है कि कई बार जलदाय विभाग के अभियंताओं के अलावा प्रशासनिक अधिकारियों को समस्या से अवगत कराया, लेकिन हालातों में सुधार नहीं हुआ। लोगों ने बताया कि अगर शीघ्र ही जलापूर्ति पर्याप्त व नियमित सप्लाई शुरू नहीं की गई तो अभियंताओं का घेराव किया जाएगा। इस मौके पर, कविता, सीमा, सुमन, रेखा आदि मौजूद थे।

Home / Karauli / पानी के लिए करना पड़ता घंटों इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो