scriptइस मार्ग पर ऐसे हिचकौले खाते हैं वाहन कि हादसे का बना रहता है भय | Hay tantos contratiempos en la carretera que el vehculo permanece en el temor del accidente. | Patrika News
करौली

इस मार्ग पर ऐसे हिचकौले खाते हैं वाहन कि हादसे का बना रहता है भय

www.patrika.com

करौलीOct 09, 2018 / 05:59 pm

Dinesh sharma

karauli hindi news

इस मार्ग पर ऐसे हिचकौले खाते हैं वाहन कि हादसे का बना रहता है भय

करौली . जिला मुख्यालय से वजीरपुर कस्बे के लिए जाने वाला मुख्य सडक़ मार्ग रास्ते में जगह-जगह से क्षतिग्रस्त होने से राहगीर और वाहन चालक त्रस्त हैं।

परेशानी का सबब बनी टूटी सडक़ के चलते ग्रामीण परेशान हैं और वाहनों के हादसे का अंदेशा बना रहता है। ग्रामीणों की शिकायत है कि सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को समस्या से अवगत कराने के बावजूद ध्यान नहीं दिया जा रहा। सायपुर ग्रामीण निवासी रवि चतुर्वेदी ने बताया कि क्षतिग्रस्त सडक़ से परेशानी झेलनी पड़ रही है।
स्थिति यह है कि करौली के गद्का की चौकी से लेकर धांधूपुरा, गुनेसरी, रघुवंशी, कीरतपुरा, सायपुर व अन्य गांव तक सडक़ बदहाल स्थिति में पड़ी है। कई जगह तो गहरे-गहरे गढ्डे भी हो रहे हैं। टूटी सडक़ और गड्ढों के कारण वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने का अंदेशा बना रहता है, वहीं राहगीर भी परेशान रहते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि मार्ग पर बसों का संचालन तो होता नहीं है, ऐसे में इस मार्ग पर डग्गेमार जीपों से ही लोगों को यात्रा करनी पड़ती है।
इन जीपों में क्षमता से अधिक सवारियां बिठाई जाती हैं। ग्रामीण राजकुमार, नवीन चतुर्वेदी, शिवलहरी चतुर्वेदी ने बताया कि लम्बे समय से टूटी पड़ी सडक़ की मरम्मत को लेकर सार्वजनिक निर्माण विभाग से शिकायत की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि सडक़ निर्माण के दौरान गुणवत्ता पर ध्यान नहीं दिया गया। इसके अलावा गांवों में अन्दर भी सडक़ क्षतिग्रस्त हालत में हैं।
करौली में होगा सर्व समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन
करौली. कौमी एकता संगठन संस्था राजस्थान की ओर से आगामी १९ नवम्बर को यहां पशु मेला मैदान पर तृतीय सर्व समाज, सर्व धर्म का सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित होगा। संस्था के अध्यक्ष पप्पू खान ने बताया कि सम्मेलन में सभी धर्म, समाजों के जोड़ेे शामिल किए जाएंगे और उनका विवाह उन्हीं के रीति रिवाज के अनुसार मौलवी, पंडित व अन्य धर्म गुरुओं द्वारा कराया जाएगा।
करौली में यह सम्मेलन पहली बार होगा। उन्होंने बताया कि सामूहिक विवाह सम्मेलन के लिए मासलपुर मोड़ चुंगी, पुलिस चौकी के सामने निर्धारित स्थान पर पंजीयन किए जा रहे हैं। कोषाध्यक्ष शमशाद अली खान ने बताया कि करौली सहित अन्य तहसीलों से अब तक २० जोड़ों का पंजीयन हो चुका है।

Home / Karauli / इस मार्ग पर ऐसे हिचकौले खाते हैं वाहन कि हादसे का बना रहता है भय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो