scriptरमजान में पानी को तरसे मुस्लिम बस्ती के लोग | Hindaun city hindi news karauli Rajasthan | Patrika News
करौली

रमजान में पानी को तरसे मुस्लिम बस्ती के लोग

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग कार्यालय पहुंच किया प्रदर्शनएक्सईएन को सौंपा ज्ञापन
लीकेज लाइन का पानी खाली मैदान में जमा

करौलीMay 22, 2018 / 04:55 pm

Dinesh sharma

karauli hindaun news

हिण्डौनसिटी. जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के एक्सईएन को समस्या से अवगत कराते वार्ड 15 के लोग।

हिण्डौनसिटी. रमजान माह में मुस्लिम बस्तियों में पेयजल की पुख्ता व्यवस्था किए जाने के जिला प्रशासन के आदेश के बावजूद शहर की मुस्लिम बस्ती रावण की रुंडी के बाशिंदे पेयजल को तरस रहे हैं। पेयजल समस्या से परेशान लोग मंगलवार को जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग कार्यालय पहुंचे, जहां नारे लगाते हुए प्रदर्शन किया। साथ ही विभाग के अधिशासी अभियंता को ज्ञापन सौंप समस्या समाधान की मांग की।
समस्या से त्रस्त लोग एकत्र होकर जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के एक्सईएन कार्यालय पहुंचे और नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने कहा कि रमजान माह में भी उन्हें पानी को तरसना पड़ रहा है। कई बार अवगत कराने के बावजूद समस्या का समाधान हीं किया जा रहा। वार्ड संख्या 15 के निवासी अब्दुल रहमान ने बताया कि वार्ड क्षेत्र के रावण की रुंडी आदि बस्तियों में 10 दिनों से नलों से एक बूंद पानी नहीं टपका है, जिससे लोगों को पेयजल की गंभीर समस्या झेलनी पड़ रही है। इस बारे में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अभियंताओं को कई बार अवगत कराया, लेकिन पेयजल समस्या समाधान के कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि इस संबंध में जिला प्रशासन के अधिकारियों को अवगत कराया तो कहा गया कि प्रशासन ने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अभियंताओं को रमजान के माह में मुस्लिम बस्तियों में पेयजल व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के आदेश जारी किए हुए हैं। इस दौरान अब्दुल रहमान, कमरूद्दीन, हकिमुद्दीन, गफूर, सलीम, सलमान, सुल्तान, लियाकत अली, दिलसाद खान, अल्लानूर, कमरू, रमजानी, मोहम्मद रफीक आदि लोगों ने एक्सईएन को बताया कि विभाग की पाइप लाइन लीकेज होने के कारण रावण की रुंडी बस्ती के घरों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है।
लीकेज लाइन का पानी खाली मैदान में जमा हुआ है। लीकेज की मरम्मत की मांग भी बस्ती के लोग काफी बार कर चुके हैं, लेकिन लीकेज मरम्मत नहीं किया जा रहा है। एक्सईएन रामजीत मीना ने लोगों की समस्या जानकर विभाग के संबंधित कार्मिकों को बुलाया और तत्काल लीकेज मरम्मत के निर्देश दिए। कार्मिकों ने बताया कि रावण की रुंडी क्षेत्र में सीवरेज एवं जनआवास योजना का कार्य चल रहा है, जिससे पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। इस पर एक्सईएन ने निर्देश दिए कि पाइप लाइन तोडऩे के दोषी दूसरे विभागों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराय जाए और पाइप लाइन की शीघ्र मरम्मत कराई जाए।

Home / Karauli / रमजान में पानी को तरसे मुस्लिम बस्ती के लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो