scriptकर्नल बैसला के आवास पर चस्पा किया कलक्टर का नोटिस | hindaun hindi news karauli rajasthan | Patrika News
करौली

कर्नल बैसला के आवास पर चस्पा किया कलक्टर का नोटिस

www.patrika.com/rajasthan-news/
-रेल व सडक़ मार्ग बाधित करना नागरिकों के मौलिक अधिकारों का हनन , आयोजक होंगे उत्तरदायी, गुर्जर आरक्षण आंदोलन

करौलीFeb 10, 2019 / 10:59 pm

Anil dattatrey

hindaun karauli news

कर्नल बैसला के आवास पर चस्पा किया कलक्टर का नोटिस

हिण्डौनसिटी. पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर मलारना में रेलवे ट्रेक जाम करने के बाद हिण्डौन- करौली मार्ग पर गुड़ला गांव के पास सडक मार्ग को जाम कर वाहनों का आवागमन रोकने पर जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिय़ा ने सख्ती दिखाई है। रविवार शाम कलक्टर के निर्देश पर एसडीओ सुरेशचंद बुनकर के साथ उपखंड प्रशासन की टीम वर्धमाननगर स्थित कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला के आवास पर पहुंची। जहां सुप्रीम कोर्ट व हाईकोर्ट के आदेशों की अवहेलना किए जाने का नोटिस चस्पा किया गया।
इसके साथ ही प्रशासन ने वर्ष 2007 में जारी हाईकोर्ट के उस आदेश की प्रतिलिपियां भी चस्पा की हैं। जिनमें रेलवे ट्रेक, सड़ मार्ग रोकने के कृत्य को नागरिकों के मौलिक, संवैधानिक व विधिक अधिकारों का हनन नहीं करने कर बात लिखी हैं। कर्नल के घर ताला लगा होने के कारण कलक्टर के नोटिस व हाईकोर्ट के आदेश को मुख्य द्वार पर चस्पा किया गया।

कलक्टर द्वारा जारी नोटिस में कर्नल बैंसला को सम्बोधित करते हुए लिखा है कि आरक्षण की मांग को लेकर आप मकसूदनपुरा में अपने लोगों के साथ दिल्ली मुंबई रेल मार्ग पर बैठ गए हैं। तथा आपके आदेश पर करौली-हिण्डौन मार्ग पर गुड़ला पर गुर्जर नेता हाकिमसिंह व शीशराम समेत अन्य लोगों ने जाम लगा दिया है। जिससे रेल व सडक मार्ग अवरूद्ध हो गया है। कलक्टर ने नोटिस के जरिए पथराव, आगजनी व सरकारी सम्पत्तियों को नुकसान होने की संभावना भी जताई है।

नोटिस में लिखा है कि आंदोलन में भाग लेने वाले सभी व्यक्ति सुप्रीम कोर्ट व हाईकोर्ट द्वारा विभिन्न सिविल रिट पिटीशन में जारी दिशा निर्देशों की पालना करेंगे। तथा किसी प्रकार रास्ता रोका जाना, रेल रोका जाना, सार्वजनिक व निजी सम्पत्ति को क्षतिग्रस्त करना, आमजन के जान माल को क्षति पहुंचाना या नागरिकों के किसी वर्ग के मौलिक सार्वजनिक या विधिक अधिकारों का उल्लंघन नहीं करेगा।

नोटिस में लिखा है िक आंदोलन के दौरान उपरोक्त निर्देशों की पालना नहीं किए जाने पर न्यायालय के आदेशों की अवमानना के लिए आयोजक उत्तरदायी होंगे। इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक जयसिंह नाथावत, पटवारी प्रेमसिंह गुर्जर आदि मौजूद थे।

Home / Karauli / कर्नल बैसला के आवास पर चस्पा किया कलक्टर का नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो