हार से न हों निराश, करें रोज अभ्यास

हार से न हों निराश, करें रोज अभ्यास

Anil dattatrey | Publish: Sep, 04 2018 10:06:47 PM (IST) Karauli, Rajasthan, India

हिण्डौनसिटी. पटोंदा.राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के संयोजन में चल रही ६३ वीं जिला स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता का मंगलवार को समापन हो गया। रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच अतिथियों ने विजेता रही टीमों को शील्ड दी। साथ ही राज्य स्तर पर जीत दर्ज करा जिले का नाम रोशन करने की शुभकामनाएं दी।
समापन समारोह में मुख्य अतिथि निर्मल शिक्षक संस्थान के निदेशक मनीष चौधरी ने कहा कि हार से खिलाड़ी को निराश नहीं होना चाहिए। बल्कि आगामी प्रतियोगिता में जीत के लिए नियमित अभ्यास करना चाहिए। विशिष्ट अतिथि उपजिला शिक्षा अधिकारी(शाशि) राजबाला, ब्लाक प्रारम्भिक जिला शिक्षा अधिकारी बल्लभराम लहकोडिया ने विजेता टीम को बधाई दी और अन्य खिलाडिय़ों के बेहतर प्रदर्शन के लिए नियमित अभ्यास की सीख दी। प्रतियोगता में वालीबॉल में राउमावि इनायती, साफ्टबॉल में आदर्श विद्या मंदिर हिण्डौनसिटी, हैंडबॉल में राउमावि महस्वा, जूड़ो में नगेन्द्र बेनीवाल आदि विजेता रहे। मैचों में विजेता और उपविजेता टीमों को अतिथियों ने ट्रॉफी, शील्ड व प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया। प्रतियोगिता संयोजक रामनिरी बेनीवाल ने प्रतिवेदन में बताया कि चार दिवसीय प्रतियोगिता मे वालीबॉल,हैंडबॉल, साफ्टबॉल, कुश्ती, जूडो, तैराकी आदि खेलों की करीब 35 टीमों के करीब 6 00 खिलाडियों ने भाग लिया।प्रतियोगिता आयोजन में २० शारीरिक शिक्षकों, निर्णायकों का सहयोग रहा। इससे पूर्व सरस्वती मां के चित्रपट के समक्ष दीपप्रज्वलन के साथ शुरु हुए समापन समारोह में आयोजन समिति ने अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान मुख्य अतिथि मनीश चौधरी ने प्रतियोगिता ध्वज अवतरण की विजेता टीम को राज्य स्तर पर प्रतियोगिता में जाने के लिए सुपुर्द किया। समारोह में इस दौरान ग्राम पंचायत सरपंच शोभारानी, पूर्व सरपंच मानसिंह, मुकेश सोलंकी,प्रियकांत बेनीवाल सहित अनेक लोग मौजूद थे। समारोह में मौजूद लोगों व खिलाडियों कोभामाशाहों ने अल्पाहार करया। दोपहर में सरपंच ने भोजन करा टीमों को गंतव्य के लिए विदाई दी।

जयघोष की धुन ने मोहा-
समापन समारोह में श्रीमहावीर दिगम्बर जैन विद्यालय के छात्रों ने जयघोष पर प्रतियोगिता ध्वज को सलामी दी। इस दौरान अतिथियों व टीमों ने नन्हे बच्चों के जयघोष वादन के कौशल की सराहना की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned