scriptबिजली बनी बैरन तो उखड़े ग्रामीण और किया प्रदर्शन | hindaun hindi news karauli rajasthan | Patrika News
करौली

बिजली बनी बैरन तो उखड़े ग्रामीण और किया प्रदर्शन

बिजली समस्या पर गुस्साए ग्रामीणविद्युत निगम के खिलाफ किया प्रदर्शन

करौलीJun 24, 2018 / 07:19 pm

Dinesh sharma

karauli hindaun news

निसूरा के अटल सेवा केन्द्र पर बिजली समस्या को लेकर प्रदर्शन करते सरपंच व ग्रामीण।

हिण्डौनसिटी/निसूरा. शेखपुरा 33 केवी विद्युत ग्रिड स्टेशन से जुड़े आधा दर्जन गांवों के उपभोक्ताओं को भीषण गर्मी में विद्युत समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

पेयजल योजनाए ठप होने से लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। समस्या से परेशान निसूरा के ग्रामीणों का रविवार को गुस्सा फूट पड़ा।

सरपंच टुण्डाराम गुर्जर के नेतृत्व में गांव के अटल सेवा केन्द्र पर विद्युत निगम के खिलाफ प्रदर्शन कर रोष जताया। इसके बाद विद्युत ग्रिड पर पहुंच अभियंताओं को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गए। इस दौरान कनिष्ठ अभियंता रिंकू मीणा के फोन पर मिले आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए।
ग्रामीणों ने बताया कि ग्रिड स्टेशन से शेखपुरा, किरवाड़ा, रानौली, भौटवाड़ा, निसूरा, आरेज, आखावाड़ा आदि गांवों में विद्युत आपूर्ति होती है। इस जीएसएस पर विद्युत सप्लाई का जिम्मा संवेदक को सौप रखा है। संवेदक ने तीन कार्मिकों को नियुक्त कर रखा है, लेकिन ये कर्मचारी अधिकांश समय नदारद रहते हैं। ऐसे में बिजली आपूर्ति गड़बड़ाई हुई है।
गांवों की शनिवार रात 12 बजे बंद हुई सप्लाई सुबह 6 बजे सुचारू हुई। इसी तरह दिन में भी मात्र 2 से तीन घण्टे ही थ्री फेज सप्लाई मिलती है। ऐसे में लघु उद्योग व पेयजल योजनाएं प्रभावित हो रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि ग्रिड स्टेशनों पर आसपास के गांवों में रहने वाले कर्मचारी तैनात हैं, जो बिजली चालू करके घर चले जाते हैं।
इस कारण 33 केवी जीएसएस सूना व बंद पडा रहता है। ग्रामीणों के फोन करने पर संतुष्टिपूर्ण जवाब भी नहीं देते। इस बारे में ग्रामीणों ने कई बार विभाग के अभियंताओं को अवगत कराया लेकिन कोई सुनवाई नही हुई। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि विद्युत व्यवस्था नही सुधरी तो एसई को ज्ञापन देकर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।
केन्द्र से बैटरी चुरा ले गए चोर
निसूरा. अटल सेवा केन्द्र निसूरा से शनिवार रात चोर बैटरियों को चुरा ले गए। चोरी का पता सुबह सहायक सचिव के केंद्र पर पहुंचने पर चला।

सूचना पर श्रीमहावीरजी थाना अधिकारी अतर सिंह ने मौका मुआयना किया। सरपंच टुण्डाराम गुर्जर ने बताया कि चोर चैनल गेट का ताला तोड़ अंदर घुसे। इसके बाद कमरे के दरवाजे की कुंदी तोड़ कमरे में रखी 8 बैटरियों को चुरा ले गए। चोर उसी कमरे में रखे कंप्यूटर, प्रिंटर, अलमारी आदि को वहीं पर छोड़ गए। चोरी की प्राथमिकी श्रीमहावीरजी थाने में दी है।
अटल सेवा केंद्रों पर हो रही चोरी की घटनाओं को लेकर गार्ड भी नियुक्त किए हैं, लेकिन ये गार्ड भी केंद्रों से गायब रहते हैं।

Home / Karauli / बिजली बनी बैरन तो उखड़े ग्रामीण और किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो