scriptव्यापारी पर हमले के विरोध में भडक़े लोग, बाजार रखा बंद किया प्रदर्शन | hindaun hindi news karauli rajasthan | Patrika News
करौली

व्यापारी पर हमले के विरोध में भडक़े लोग, बाजार रखा बंद किया प्रदर्शन

थानाप्रभारी ने की समझाइस, लेकिन दुकान खोलने को राजी नहीं हुए व्यापारी

करौलीJul 04, 2018 / 06:30 pm

Dinesh sharma

karauli hindaun news

हिण्डौनसिटी. व्यापारी पर हुए प्राणघातक हमले के विरोध में दुकानें बंद रख धरने पर बैठे वजरिया के व्यापारियों को समझाइस करते थानाप्रभारी आध्यात्म गौतम।

हिण्डौनसिटी. व्यापारी पर बीती रात हुए प्राण घातक हमले की घटना के विरोध में बुधवार को बजरिया क्षेत्र के दुकानदारों का गुस्सा फूट पड़ा। दुकानदारों ने दिनभर दुकानें बंद रखीं और ओवरब्रिज के नीचे धरना देने के साथ प्रदर्शन किया।
धरने में घायल व्यापारी भी शामिल हुआ, जिसने जमीन पर लेटे रहकर घटना के बारे में जानकारी दी। सूचना थानाप्रभारी आध्यात्म गौतम पुलिस दल के साथ पहुंचे और हमलावरों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई का आश्वासन देते हुए व्यापारियों को समझाइस कर दुकानें खोलने की अपील की। लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए दुकानदार दुकानें खोलने के लिए राजी नहीं हुए। व्यापारियों ने विधायक राजकुमारी जाटव को भी घटना से अवगत कराया है।
ओवरब्रिज के नीचे ज्यूस की दुकान करने वाला व्यापारी घनश्याम सैनी मंगलवार की रात करीब आठ बजे दुकान बंद कर घर जा रहा था, तभी रास्ते में आठ बाइकों पर आए करीब 16 बदमाशों ने उस पर तलवार, लाठी आदि हथियारों से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। जिससे वह घायल हो गया, जिसे राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया। आरोप है कि बदमाशों ने दहशत फैलाने के लिए हवाई फायर भी किए।
घटना के विरोध में ओवरब्रिज के नीचे बजरिया क्षेत्र के दुकानदारों ने बुधवार को सुबह से ही दुकानें बंद रखीं। ओवरब्रिज के नीचे लगने वाली फल-सब्जी आदि की ठेलागाडिय़ां भी नहीं लगीं। सभी दुकानदार ओवरब्रिज के नीचे धरने पर बैठ गए और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारे लगाते हुए प्रदर्शन किया। सूचना पर थानाप्रभारी आध्यात्म गौतम से दुकानदारों ने भरे बाजार गुण्डागिर्दी करने वाले बदमाशों तथा घनश्याम सैनी के हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की। धरना और प्रदर्शन में दुकानदार महेश गुप्ता, महेश माली, जगदीश माली, जीतू पंडित, सुरेश अग्रवाल, दीपक अग्रवाल आदि कई प्रमुख दुकानदार शामिल थे।
सिर में घाव, हाथ-पैर में फ्रेक्चर, फिर धरने पर पहुंचा व्यापारी
दुकानदारों द्वारा दुकानें बंद रख धरने की सूचना पर घायल व्यापारी घनश्याम भी सिर में गहरा घाव, हाथ-पैर में फ्रेक्चर होने के बाद भी ऑटों से धरना स्थल पर पहुंच गया। जमीन पर लेटकर उसने अपनी पीड़ा बताई। थानाप्रभारी ने उसे आश्वस्त किया कि उसके पर्चा बयानों के आधार पर प्राण घातक हमले के आरोप का केस दर्ज किया गया है और बदमाशों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
खुलेआम हो रही गुण्डागिर्दी, दुखी हैं दुकानदार
दुकानदारों ने थानाप्रभारी को बताया कि बजरिया क्षेत्र में गुण्डागिर्दी का माहौल बना हुआ है। बदमाशों से दुकानदारों से लेकर फल-सब्जी की ठेलागाड़ी लगाने वाले गरीब और ऑटोचालक तक पीडि़त हैं। फल-सब्जी बेचने वालों के गल्ले से बदमाश नकदी निकाल लेते हैं और ऑटो चालकों से हफ्ता वसूली की जाती है। जो भी दुकानदार विरोध करते हैं, उनके साथ मारपीट की जाती है। पीडि़तों को थाने में शिकायत नहीं करने के लिए धमकाया जाता है। इस पर थानाप्रभारी गौतम ने दुकानदारों से कहा कि जब भी कोई बदमाश किसी भी दुकानदार के साथ गुण्डागिर्दी करता है तो उसकी तत्काल पुलिस को सूचना दी जाए। इसके लिए थानाप्रभारी ने दुकानदारों को अपना मोबाइल नंबर भी दिया।

Home / Karauli / व्यापारी पर हमले के विरोध में भडक़े लोग, बाजार रखा बंद किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो