scriptयह कैसा हो रहा निर्माण, लाखों खपाए और दस दिन बाद ही बिखर गई नालियां, घटिया सामग्री उपयोग का आरोप | hindaun hindi news karauli rajasthan | Patrika News
करौली

यह कैसा हो रहा निर्माण, लाखों खपाए और दस दिन बाद ही बिखर गई नालियां, घटिया सामग्री उपयोग का आरोप

www.patrika.com/rajasthan-news/

करौलीAug 05, 2018 / 09:01 pm

Dinesh sharma

karuli hindaun news

यह कैसा हो रहा निर्माण, लाखों खपाए और दस दिन बाद ही बिखर गई नालियां, घटिया सामग्री उपयोग का आरोप

हिण्डौनसिटी. क्षेत्र के फैलीपुरा गांव के समीप के गांव गुनसार में चल रहे गौरव पथ सडक़ निर्माण के नाली निर्माण कार्य में ठेकेदार द्वारा गुणवत्ताहीन सामग्री का उपयोग करने का आरोप लगाते हुए शनिवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा जिला प्रवक्ता कलमुद्दीन खान के नेतृत्व में प्रदर्शन कर कार्य को बंद करा दिया।
खान ने पीडब्ल्यूडी की अनदेखी से संवेदक द्वारा घटिया निर्माण करने का आरोप लगाया। कहा कि नाली निर्माण कार्य में नाली का लेबल भी एक समान नहीं है। गौरव पथ हिण्डौन-गंगापुर सडक़ मार्ग कुतुकपुर से गुनसार तक 45 लाख 65 हजार की लागत से बनाया जा रहा है। सामग्री की गुणवत्ता को लेकर विभाग को भी अवगत कराया, लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा। प्रदर्शन में रमजान खान, सोहेल खान सहित अन्य शामिल थे।
यज्ञ का बताया महत्व
हिण्डौनसिटी. पतंजलि योगपीठ व भारत स्वाभिमान के तत्वावधान में यहां पंचायत समिति में चल रहे योग शिविर में यज्ञ का महत्व बताया गया। जिला योग प्रचारक सुनील कारपेन्टर ने कहा कि शरीर को स्वस्थ व मन व आत्मा को प्रसन्न रखने के लिए हवन जरुरी है। वैसे ही योग भी जरुरी है।
उन्होंने बताया कि हवन में जो एक बूंद घी की आहूति दी जाती है, उससे वातावरण में ऑक्सीजन तैयार होती है। उससे ही मनुष्य स्वस्थ्य, शांत व खुश रहते हैं। इधर ब्रह्मपुरी कॉलोनी में हरिशंकर शर्मा के यहां हुए हवन में बीमारी नाशक विशेष जड़ी बूटी की आहूति दी गई। इसमें कॉलोनी के बच्चे, महिलाओं ने भाग लिया। इस मौके पर जिला प्रभारी हरिप्रसाद गुप्ता सहित अन्य मौजूद रहे।
स्वच्छता में करें सहयोग
हिण्डौनसिटी. बयाना मार्ग से जाट छात्रावास तक निर्माणाधीन सडक़ कार्य का रविवार को नगरपरिषद सभापति अरविन्द जैन ने जायजा लिया। इस मौके पर जाट छात्रावास में सभापति का जाट समाज की ओर से माला-साफा पहनाकर स्वागत किया गया। इस मौके पर सभापति ने लोगों से सडक़ निर्माण कार्य की स्वयं भी मॉनीटरिंग करने की बात कही।
साथ ही शहर को स्वच्छ बनाने के लिए सहयोग पर जोर दिया। इस दौरान जाट समाज चौरासी अध्यक्ष रमेशचन्द डागुर, महामंत्री विष्णु डागुर, युवा जाट समाज चौरासी अध्यक्ष बलवंत बेनीवाल, पार्षद महाराज सिंह, उपाध्यक्ष चन्द्रकेतु बेनीवाल सहित अन्य मौजूद थे।

Home / Karauli / यह कैसा हो रहा निर्माण, लाखों खपाए और दस दिन बाद ही बिखर गई नालियां, घटिया सामग्री उपयोग का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो