बारिश से धंसी जमीन, ढहा मकान, घरेलू सामान भी हुआ नष्ट

बारिश से धंसी जमीन, ढहा मकान, घरेलू सामान भी हुआ नष्ट

Dinesh Kumar Sharma | Publish: Aug, 12 2018 08:39:13 PM (IST) Karauli, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

हिण्डौनसिटी. निसूरा क्षेत्र के गांवों में शनिवार को हुई बारिश से मूंडिया गांव की खेड़ा पट्टी की जाटव बस्ती में एक मकान ढह गया। हालांकि गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानी नहीं हुई।

पीडि़त रामदयाल जाटव ने बताया कि वह रविवार सुबह पशुओं को चारा लेने लगा था। बच्चे मकान के बाहर बैठे हुए थे। इस दौरान अचानक मकान का एक कमरा व जीना भरभराकर ढह गया। इससे परिजनों में अफरा-तफरी मच गई। वहीं कमरा ढहने से अन्य कमरों में दरारें आ गई। पीडि़त ने बताया कि कमरे मेें रखा अनाज, बर्तन व चारपाई आदि नष्ट हो गया।

इससे उसे लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। उसने बताया कि बरसात से मिट्टी में कटाव लगने व नींव के धंसने से यह घटना हुई। हादसे की सूचना पर पटवारी ने मौका मुआयना किया। सरपंच हरस्वरूप जाटव, गुमान मूंडिया, राजेश छावड़ी, नंंदराम आदि ने प्रशासन से पीडि़त को मुआवजा दिलवाने की मांग की है।

शिविर में 130 रोगियों की जांच
श्रीमहावीरजी. कस्बा स्थित आदि सृष्टि मंगलम भवन में रविवार को निशुल्क ईएनटी ऑपरेशन व परामर्श शिविर में 130 रोगियों का पंजीकरण कर उपचार किया गया।

आयोजन समिति के योगेश पाटनी ने बताया कि श्री आदी सृष्टि कैंसर ट्रस्ट एवं आदि सृष्टि मंगलम सेवा समिति के संयुक्त तत्वावधान में आरएन मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल की ओर से निशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित हुआ। इसमें डॉ. रोबिन बोथरा, डॉ. पीके सोनी, डॉ. चित्रा सोनी ने कान ,नाक, गला ,स्त्री रोग आदि से संबंधित रोगों की जांच कर उपचार किया।

साथ ही 9 मरीजो को ऑपरेशन के लिए पंजीकृत किया, जिनका जयपुर के आरएन मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में ऑपरेशन किया जाएगा। इस मौके पर शिविर संयोजिका नेहा दीदी, प्रबन्धक सुनील जैन सहित अन्य मौजूद थे।

कृृषक मित्र संघ सौंपेगा सीएम को ज्ञापन
श्रीमहावीरजी. कस्बा स्थित मीणा धर्मशाला में रविवार को कृषक मित्र संघ की जिला स्तरीय बैठक कमलेश भगत की अध्यक्षता में हुई।

कृषक मित्र संघ के रवि चतुर्वेदी ने बताया कि शांति वीर नगर स्थित मीणा धर्मशाला में कृषक मित्र संघ की जिला स्तरीय बैठक आयोजित हुई, जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा की गई।

तय किया गया कि राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के करौली आगमन पर कृषक मित्र संघ कृषकों की समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा जाएगा। बैठक में सियाराम मीणा, महेश चंद्र, रवि शर्मा आदि मौजूद थे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned