scriptलोग अतिक्रमण की कई बार शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों, सरपंच सचिव से कर चुके हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा | Illegal encroachment on main road in karauli hindaun city | Patrika News

लोग अतिक्रमण की कई बार शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों, सरपंच सचिव से कर चुके हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा

locationकरौलीPublished: Jul 17, 2018 10:07:47 pm

Submitted by:

Vijay ram

http://patrika.com/rajasthan-news

  Road to jam

टोडारायसिंह. जलापूर्ति बाधित रहने से नाराज साण्डला गांव के लोगों ने शनिवार को छान- खरेड़ा मार्ग पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया।

करौली.
सूरौठ के बीचों-बीच आबादी में से होकर गुजर रहे मुख्य सड़क मार्ग पर अतिक्रमण की समस्या आमजन को नासूर बनी है। अतिक्रमण के चलते आए दिन जाम की नौबत आती है। इससे कस्बेवासी और वाहन चालक परेशान हैं।
यह सड़क मार्ग सूरौठ से विजयपुरा, बाजना, हिंडौन सिटी के लिए निकलता है, जिस पर अतिक्रमण की भरमार है। रविवार दोपहर भी मु य सड़क पर करीब आधा घण्टे तक जाम लगा रहा है, जिससे उमसभरी गर्मी के बीच लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। सड़क पर स्थित कस्बे के मु य चौराहे (गांधी स्मारक चौराहा) पर काफी लोगों ने लकड़ी व लोहे से निर्मित खोखे एवं थडिय़ों को सड़क पर रख अतिक्रमण किया हुआ है, जिससे सड़क संकरी हो गई है।
हालात यह हंै कि मु य चौराहे पर लंबे वाहनों को मोडऩे के लिए जगह भी नहीं बची है। ट्रैफिक का थोड़ा सा दबाव बढ़ते ही मुख्य चौराहे पर जाम लग जाता है। मु य चौराहे पर रोजाना कई बार जाम लगना आम बात हो गई है। जाम लगने से आमजन को परेशानी झेलनी पड़ती है। मु य सड़क से अतिक्रमण हटाने की मांग कस्बे के लोग कई बार प्रशासनिक अधिकारियों, सरपंच सचिव से कर चुके हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा, जिससे समस्या जस की तस बनी हुई है।
प्रस्ताव लिया, फिर भुले:
करीब डेढ़ साल पहले ग्राम पंचायत में आयोजित हुई ग्राम सभा की बैठक में भी यह मुद्दा प्रमुखता से उठा। उस दौरान सर्वस मति से विजयपुरा मार्ग एवं मु य चौराहे पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने का प्रस्ताव लिया गया। ग्राम सभा में लिए गए प्रस्ताव के बाद ग्राम पंचायत ने माइक पर मुनादी कर लोगों को अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी, लेकिन इसके बाद पंचायत ने आगे कोई कार्रवाई नहीं की, जिससे सड़क पर अतिक्रमण करने वालों के हौसले बुलंद हैं।
……
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो