scriptकरौली में हुए हमराह कार्यक्रम बच्चों के साथ बड़ों के चेहरे भी खिलखिलाए,मतदान का संकल्प लिया | In order to strengthen the democracy, all the people have voted to vot | Patrika News
करौली

करौली में हुए हमराह कार्यक्रम बच्चों के साथ बड़ों के चेहरे भी खिलखिलाए,मतदान का संकल्प लिया

Rajasthan News In Hindi

करौलीOct 21, 2018 / 05:56 pm

vinod sharma

In order to strengthen the democracy, all the people have voted to vot

करौली में हुए हमराह कार्यक्रम बच्चों के साथ बड़ों के चेहरे भी खिलखिलाए,मतदान का संकल्प लिया


करौली. राजस्थान पत्रिका के हमराह कार्यक्रम में रविवार को यहां स्वामी विवेकानंद पार्क में बच्चों के साथ बड़ों ने मस्ती की, जिससे उनके चेहरे खिलखिला उठे। इस दौरान लोकतंत्र की मजबूती के लिए विधानसभा चुनाव में सभी लोगों ने मतदान करने का संकल्प लिया। शुरुआत में योग प्रशिक्षक व आयुर्वेद कम्पाउण्डर सियाराम जाटव ने योग की क्रियाएं कराई तथा नमोकारमंत्र का जाप कराया। ५० मिनट तक महिला, पुरुष तथा बच्चों ने स्वस्थ्य रहने के लिए योग के गुर सीखे। योग शिविर में ही महिला, पुरुषों ने सुखी रहने के लिए हंसी के ठहाके लगाए. जिससे पार्क में हंसी -ठिठोली की आवाज ही सुनाई दी तथा बच्चों ने जमकर चहलकमदी की। इस दौरान बुजुर्ग चकोल्या मीना, जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष भूपेन्द्र भारद्वाज, अम्बेडकर संघ के जिलाध्यक्ष अमृतलाल छाबड़ा, प्रवक्ता विष्णु मंडल,पूरण प्रताप चतुर्वेदी, करौली शिक्षा परिवार के संयोजक शान्तनु पाराशर, सीएम से पुरस्कृत शिक्षक मुकेश सारस्वत,कुलदीप सारस्वत, राजाराम मीना पटवारी, अरविन्द राय, बबलू शुक्ला, विपिन शर्मा, रमाकांत शर्मा, योग गुरु विनोद गुर्जर आदि मौजूद थे। इस दौरान लोगों ने वजन भी तुला।
बच्चों की प्रस्तुतियों ने मन मोहा
इस दौरान हमराह कार्यक्रम में सेंट जोंस स्कूल के छात्र-छात्राओं ने फिल्मी गीतों पर नृत्य की प्रस्तुति देकर लोगों का मनमोह लिया। बच्चों ने बड़ों को झूमने् पर मजबूर कर दिया। छात्र-छात्राओं ने योग शिविर में भाग लेने के बाद दौड़ लगाई तथा बैड मिटंन सहित अन्य खेल भी जमकर खेले। हमराह में भी बच्चे भी खिलखिलाते नजर आए। स्कूल की प्रधानाचार्य रानी जोसफ ने बताया कि इस प्रकार का कार्यक्रम बच्चों के स्वास्थ्य के लिए लाभ दायक है। स्कूल प्रबंधन हमराह में सहयोग के लिए तत्पर रहेगा।
मतदान के महत्व पर प्रकाश डाला
राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के एसोशिएट प्रोफेसर डॉ. वीके शर्मा ने लोकतंत्र के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि लोकतंत्र में नेता का चुनाव वोटों से होता है। इस कारण जाति, धर्म तथा ***** के आधार पर भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए। लोगों को अपने क्षेत्र के विकास के लिए मतदान कर पसंद के नेता का चुनाव करना चाहिए। शर्मा ने लोगों को अधिक संख्या में मतदान का संकल्प भी दिलाया। शर्मा ने स्कूल के बच्चों से कहा कि वे अपने अभिभावकों को मतदान के लिए प्रेरित करे।

Home / Karauli / करौली में हुए हमराह कार्यक्रम बच्चों के साथ बड़ों के चेहरे भी खिलखिलाए,मतदान का संकल्प लिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो