scriptराजस्थान के करौली में ३७२ बदमाश लोकतंत्र के लिए खतरा, पुलिस ने किए पाबंद, 50 अवैध हथियार भी जब्त | In the four assembly constituencies of Karauli district, there is dang | Patrika News
करौली

राजस्थान के करौली में ३७२ बदमाश लोकतंत्र के लिए खतरा, पुलिस ने किए पाबंद, 50 अवैध हथियार भी जब्त

rajasthan patrika hindi news.com

करौलीNov 23, 2018 / 07:12 pm

vinod sharma

In the four assembly constituencies of Karauli district, there is dang

राजस्थान के करौली में ३७२ बदमाश लोकतंत्र के लिए खतरा, पुलिस ने किए पाबंद, 50 अवैध हथियार भी जब्त


करौली. करौली जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों में ३७२ समाजकंटक लोकतंत्र के लिए खतरा है। पुलिस ने चुनाव में खलल डालने वाले इस प्रकार के बदमाशों को चिन्ह्रित कर पाबंद कर दिया है। राज्य निर्वाचन आयोग विधानसभा चुनाव भय मुक्त बनाने के प्रयासरत है। इसी के तहत प्रथम चरण में करौली जिला पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पुलिस ने उन बदमाशों को चिन्ह्रित किया, जो संवेदनशील क्षेत्रों में चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं। करौली, सपोटरा, हिण्डौन सिटी व टोडाभीम क्षेत्र की पुलिस ने बदमाशों के आपराधिक रिकॉर्ड संकलित किया तथा उन्हें चुनाव के दौरान व्यवधान पैदा नहीं करने के लिए पाबंद किया है। बीट कांस्टेबलों ने उनके घर जाकर पाबंद किया है। इसी प्रकार जिले की पुलिस ने १० हजार लोगों को ऐतिहात के तौर पर पाबंद किया है। इन लोगों में उत्साहित तबके के युवा व लोग शामिल है।
९५ फीसदी हथियार थानों में जमा
पुलिस ने लाइसेंसधारी हथियारों को थानों में जमा कराने के लिए अभियान चलाया था। इस पर ९५ फीसदी यानी २६०० हथियार जिले के सभी थानों में जमा हो गए हैं। ५० से अधिक अवैध हथियार जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ थानों में मामले दर्ज कर गहन अनुसंघान भी शुरू किया गया है।
करणपुर, मण्डरायल में चौकी स्थापित
पुलिस ने धन के बल पर चुनावों को प्रभावित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुख्ता व्यवस्था की है। इसके लिए करणपुर, मण्डरायल में पुलिस विशेष व्यवस्था की गई है। करणपुर, मण्डरायल की सीमा मध्यप्रदेश राज्य से मिलती है। इस कारण मध्यप्रदेश की सीमा से अवैध रूप से शराब तथा समाजकंटकों के आने की संभावना रहती है। इस कारण सीमा को सील कर दिया है तथा पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है।

जवानों ने निकाला फ्लैग मार्च
मासलपुर. विधानसभा चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था व शंाति पूर्ण मतदान को लेकर सीआईएसएफ एवं पुलिस के जवानों ने मासलपुर क्षेत्र के कई गांवों में फ्लैग मार्च निकाला। थानाधिकारी महेन्द्र सिंह चौधरीने बताया कि एसआई जलसिंह के नेतृत्व में पुलिस ने क्षेत्र के चैनपुर, गाधौली, शंकरपुर रामपुरा फतेहपुर, मैंगरी , बखतपुरा, लैदौर खुर्द, लैदौर कलां, मंडाखेड़ा, मैंगरा, हकीमपुरा मलूपुरा व खेडिय़ा, फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च मेंं सीआईएसएफ के सहायक उपनिरीक्षक उत्तम पाटिल, सूबेदार राधेश्याम शर्मा सहित करीब सौ जवान शामिल रहे।

Home / Karauli / राजस्थान के करौली में ३७२ बदमाश लोकतंत्र के लिए खतरा, पुलिस ने किए पाबंद, 50 अवैध हथियार भी जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो