scriptराजस्थान के इस गांव में दो पक्षों में झगड़ा, 16 दलित घायल,गांव छोड़ आए करौली, कलक्टर ने जाप्ते के साथ भेजा अस्थायी पुलिस चौकी खोली | In this village of Rajasthan, two parties feuded, 16 Dalit wounded, le | Patrika News

राजस्थान के इस गांव में दो पक्षों में झगड़ा, 16 दलित घायल,गांव छोड़ आए करौली, कलक्टर ने जाप्ते के साथ भेजा अस्थायी पुलिस चौकी खोली

locationकरौलीPublished: Mar 22, 2019 09:01:04 pm

Submitted by:

vinod sharma

rajasthan patrika hindi news.com

In this village of Rajasthan, two parties feuded, 16 Dalit wounded, le

राजस्थान के इस गांव में दो पक्षों में झगड़ा, 16 दलित घायल,गांव छोड़ आए करौली, कलक्टर ने जाप्ते के साथ भेजा अस्थायी पुलिस चौकी खोली


अस्थायी पुलिस चौकी खोली
मासलपुर (करौली) जिले के मासलपुर थाना क्षेत्र के खनपुरा गांव में पुराने विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। जिसमें दलित पक्ष की दो महिलाओं समेत १६ जने घायल हो गए। इसके बाद पुलिस ने अस्थायी चौकी स्थापित कर छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को पीडि़तों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंप सुरक्षा की मांग की। विधायक लाखन सिंह मीना ने भी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग के लिए जिला कलक्टर से मुलाकात की। पीडि़त हंसराम जाटव ने मासलपुर थाने में एसटी, एसटी एक्ट में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में बताया कि गुरुवार शाम वह प्रमोद, हरेत, हेमसिंह, शिवकुमार एवं बिजेन्द्र के साथ मोटरसाइकिल से गांव आ रहा था। गांव में जयसिंह राजपूत के घर के सामने पहुंचने पर आरोपी धर्मेन्द्र,भूरा, सत्यवीर, दीपसिंह ने उन्हें रोक लिया तथा पूर्व में कराए गए मुकदमे को लेकर गाली-गलौज की। घर के सामने से निकलने से मना कर दिया, लेकिन वे जैसे-तैसे अपने घर पहुंचे। इसके बाद आरोपी दर्जनों की संख्या में लोगों के साथ उनके घर आए तथा परिवार के सदस्यों ने लाठी, डंडा से हमला किया तथा हवाई फायर भी किए। हमले में दलित परिवार की दो महिला सहित 16 जने घायल हो गए। पीडितों ने बताया कि दो घंटे तक आरोपियों ने उत्पात मचाया तथा पथराव किया। हमले में हंसराम, हरिलाल, सुआलाल, पप्पू, दयाल,विजयसिंह, भूरा,शिवदयाल, रामचरण, विजेन्दर, प्रकाश, सियाराम, हेमसिंह,राजन्ती, कमला व प्रमोद घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पीडि़तों को एम्बुलेंस से करौली अस्पताल लेकर आई।
यह था पुराना मामला
दस मार्च खनपुरा गांव के समीप गांव के एक युवक से बाइक व कार में भिडं़त को लेकर झगड़ा हुआ था। झगड़े में दो दलित नवविाहिता घायल हुई थी। इस मामले में मासलपुर थाने में पर्चा बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कराई। तब से पीडि़त व आरोपियों के बीच रंजिश चल रही थी।
जाब्ते के साथ गांव भेजा
पीडि़त परिवार तथा दलित समाज के लोग सैकड़ों की संख्या में सामान को लेकर जिला कलक्टर से मिलने आए, उन्होंने जिला कलक्टर से मिल गांव जाने से मना कर दिया। पीडि़तों ने बताया कि दबंगों के डर से गांव छोड़ दिया है। जिस पर जिला कलक्टर ने पुलिस जाब्ते के साथ पीडि़तों को गांव भेजा। पुलिस उपअधीक्षक बाबूलाल मीना ने बताया कि फायरिंग जैसी बात सामने नहीं आई। लेकिन दोनों पक्षों में पथराव हुआ था। उन्होंने बताया कि अभी गांव में शांति है। पीडि़तों के बयान दर्ज नहीं हुए हैं।
छह आरोपी हिरासत में
एससी, एसटी एक्ट में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। छह आरोपियों को हिरासत में रखा गया है। खनपुरा गांव में अस्थायी पुलिस चौकी खोल दी दी गई है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
प्रीति चंद्रा जिला पुलिस अधीक्षक करौली
सख्त कार्रवाई होगी
सभी पीडि़तों का नि:शुल्क उपचार कराया गया, गांव में पुलिस का जाप्ता लगा दिया है। प्रशासन पीडि़तों के साथ खड़ा हुआ है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
नन्नूमल पहाडिय़ा जिला कलक्टर करौली
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो