scriptस्वास्थ्य केन्द्रों के निरीक्षण में यह मिली कमियां तो सीएमएचओ यह बोले | karaui news | Patrika News
करौली

स्वास्थ्य केन्द्रों के निरीक्षण में यह मिली कमियां तो सीएमएचओ यह बोले

करौली. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेशचन्द मीना ने बुधवार को स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण कर चिकित्सा व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

करौलीSep 16, 2020 / 10:21 pm

Dinesh sharma

स्वास्थ्य केन्द्रों के निरीक्षण में यह मिली कमियां तो सीएमएचओ यह बोले

स्वास्थ्य केन्द्रों के निरीक्षण में यह मिली कमियां तो सीएमएचओ यह बोले

करौली. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेशचन्द मीना ने बुधवार को स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण कर चिकित्सा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान चिकित्साकर्मियों को आवश्यक सुधार के साथ लंबित प्रकरणों के निस्तारण के निर्देश दिए। सीएमएचओ ने सीएचसी हाडौती व पीएचसी नारौली डांग के निरीक्षण किया। सीएचसी हाडौती के निरीक्षण में सीएमएचओ ने ओपीडी-आईपीडी व डिलेवरी की जानकारी ली।
उन्होंने एमपीवी रजिस्टर में सूचना इंद्राज करने, बैडसीट का उपयोग कलर कोड अनुसार करने, ब्लड स्लाइड बढ़ाने, गाइड लाइन के अनुसार लेबररूम व जननी वार्ड की सफाई करने के निर्देश प्रदान दिए। निर्माणाधीन भवन का बारीकी से निरीक्षण कर आवश्यक सुधार की आवश्यकता जताई एवं बाहरी दवा उपयोग की रोक लगाने के लिए प्रभारी डॉ. राजमोहन को पाबंद किया।
पीएचसी नारौली डांग के निरीक्षण में आईएलआर की स्थिति देखी। उन्होंने इस दौरान 108 गाड़ी का जायजा लिया तो उपलब्ध संसाधनों की कमी एवं खराबी पर नाराजगी जताकर ठीक कराने की हिदायत दी। इस दौरान डिप्टी सीएमएचओ (पक) डॉ. सतीशचंद मीना द्वारा परिवार कल्याण सेवाओं
में प्रगति लाने के निर्देश दिए गए। इस दौरान आईईसी समन्वयक लखनसिंह लोधा भी साथ थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो