scriptकरौली अस्पताल में दो सोनोलॉजिस्ट भी फिर निराश लौटे रोगी | karauli hospital | Patrika News
करौली

करौली अस्पताल में दो सोनोलॉजिस्ट भी फिर निराश लौटे रोगी

करौली. यहां सामान्य चिकित्सालय में मंगलवार को सोनोग्राफी व्यवस्था ठप हो गई। इसके चलते सोनोग्राफी कराने पहुंचे रोगियों को परेशानी झेलकर निराश लौटना पड़ा।

करौलीNov 19, 2019 / 06:12 pm

Dinesh sharma

करौली अस्पताल में दो सोनोलॉजिस्ट भी फिर निराश लौटे रोगी

करौली अस्पताल में दो सोनोलॉजिस्ट भी फिर निराश लौटे रोगी

करौली. यहां सामान्य चिकित्सालय में मंगलवार को सोनोग्राफी व्यवस्था ठप हो गई। इसके चलते सोनोग्राफी कराने पहुंचे रोगियों को परेशानी झेलकर निराश लौटना पड़ा। वैसे चिकित्सालय में दो सोनोलॉजिस्ट हैं, लेकिन अस्पताल प्रबंधन द्वारा रोगियों की परेशानी को दरकिनार कर उन्हें दूसरी व्यवस्थाओं में लगा दिया गया। इसके चलत सोनोग्राफी कक्ष पर ताला लटक गया और रोगी निराश होकर लौटे।
अस्पताल सूत्रों के अनुसार चिकित्सालय में दो सोनोलॉजिस्ट हैं, जिनमें से एक चिकित्सक की तो हिण्डौनसिटी में सिलिकोसिस शिविर में ड्यूटी लगा दी गई, जबकि एक अन्य चिकित्सक को मेडिकल ज्यूरिस्ट का जिम्मा सौंप दिया गया। ऐसे में सोनोग्राफी व्यवस्था ठप हो गई। सोनोलॉजिस्ट चिकित्सक के शिविर में जाने के बारे में सूचना भी चस्पा की गई।
गौरतलब है कि चिकित्सालय में प्रतिदिन औसतन 40 से 50 रोगियों की सोनोग्राफी की जाती है। इनमें गर्भवती महिलाओं सहित अन्य विभिन्न प्रकार के रोगों की जांच के लिए सोनोग्राफी होती है।

बिना मेडिकल ज्यूरिस्ट हो रही परेशानी
चिकित्सालय में करीब 3 माह से मेडिकल ज्यूरिस्ट का पद रिक्त पड़ा है। ऐसे में चिकित्सालय प्रशासन ने एक दर्जन से अधिक चिकित्सकों को रोटेशन के आधार पर मेडिकल ज्यूरिस्ट का जिम्मा सौंपा हुआ है। ये चिकित्सक एक-एक सप्ताह के रोटेशन में इस जिम्मेदारी को निभा रहे हैं।

Home / Karauli / करौली अस्पताल में दो सोनोलॉजिस्ट भी फिर निराश लौटे रोगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो