scriptबच्चे की हत्या के आरोपी पिता—पुत्र को दबोच लेने से ही नहीं मिलेगी संतुष्टि, लीपापोती कर रही है पुलिस: पीड़ित पक्ष | karauli News | Patrika News
करौली

बच्चे की हत्या के आरोपी पिता—पुत्र को दबोच लेने से ही नहीं मिलेगी संतुष्टि, लीपापोती कर रही है पुलिस: पीड़ित पक्ष

लापता नैतिक बंसल को लेकर आमजन हुआ आक्रोशित, बाजार से रौनक गायब…

करौलीMar 09, 2018 / 10:21 pm

Vijay ram

karauli News
करौली. आठ वर्ष के बच्चे की हत्या के मामले में पुलिस की ओर से नैतिक की हत्या किए जाने की सूचना प्रसारित करने तथा आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लेने से बालक के परिजन सहित अन्य लोग संतुष्ट नहीं है। उनका आरोप है कि पुलिस मामले में लीपापोती कर रही है।
यहां शहर से २५ फरवरी को गायब बालक नैतिक की बरामदगी की मांग को लेकर करौली का बाजार बुधवार को बंद रहा। सर्व समाज के लोगों ने अग्रवाल धर्मशाला में बैठक की जिसमें नैतिक का ठोस सुराग नहीं मिलने तक बाजार बंद रखने का निर्णय लिया गया। इसके बाद रैली निकाल कर लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे और विरोध प्रदर्शन करते हुए पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में नैतिक के प्रकरण का ठोस साक्ष्य-सबूत के आधार पर खुलासा करने की मांग की गई है।
मंगलवार को पुलिस की ओर से नैतिक की हत्या किए जाने की सूचना प्रसारित करने तथा आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लेने से बालक के परिजन सहित अन्य लोग संतुष्ट नहीं है। उनका आरोप है कि पुलिस मामले में लीपापोती कर रही है। उनका कहना है कि जब तक ठोस प्रमाण सामने नहीं आते हैं, वे बालक की हत्या को मानने को तैयार नहीं।
इसी को लेकर लोगों में नाराजगी मंगलवार से ही सामने आने लगी और करौली की दुकानें बंद हो गईं। बुधवार को भी सुबह से अधिकांश दुकानें नहीं खुली, जो खुलीं उनको आग्रह पूर्वक बंद करा दिया गया। इस कारण सुबह से ही करौली के बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। गुलाब बाग से हिण्डौन गेट, फूटाकोट से अनाज मंडी, सर्राफा, बड़ा बाजार, भूड़ारा बाजार, चटीकना, होली खिड़किया सहित अन्य बाजार पूरी तरह से बंद रही।

इन इलाकों में स्थिति यह रही कि चाय-पान और दवाई की दुकानें तक बंद नजर आईं। दवाई की दुकान बंद होने से मरीजों ने अस्पताल की एमरजेंसी दुकान से दवाई खरीद की। अधिकतर दुकानदारों ने स्वयं की इच्छा से दुकानों को बंद रखा। इसी प्रकार मैगजीन के पास कृषि उपज मंडी में व्यापार ठप रहा है। दुकानों के बंद रहने से जिंसों की बिक्री नहीं हुई।
वस्त्र, सर्राफा, हलवाई, किराना, पुस्तक,चूडियों की दुकान बंद रहने से लगभग एक करोड़ रुपए का व्यापार ठप रहा। सावे के दिनों में बाजार बंद रहने से लोगों को सामान की खरीद के लिएइधर-उधर भटकना पड़ा। हालांकि सब्जी मण्डी में दुकानें खुलीं और वाहनों की आवाजाही में सुचारू रही। शाम को कुछेक दुकानें खुलीं लेकिन बाजार से रौनक गायब थी। व्यापार संघ के अध्यक्ष तुलसीदास गोयनका ने बताया कि बाजार बंद पूरी तरह से सफल रहा है। उन्होंने बताया कि व्यापार महासंघ की ओर से तय किया गया है कि बालक के मामले का संतुष्टिपूर्ण खुलासा न होने तक बाजार बंद रहेंगे।
एक ही मांग सिर्फ नैतिक चाहिए
अनाज मंडी स्थित अग्रवाल सभा भवन में सुबह सर्व समाज की हुई बैठक में बालक नैतिक को बरामद करने या हत्या के ठोस प्रमाण उपलब्ध कराने की मांग के लिए आन्दोलन का रास्ता अपनाने का निर्णय किया गया। अग्रवाल समाज के जिलाध्यक्ष प्रहलाद सिंहल ने कहा कि अग्रवाल समाज सहित सर्व समाज पीडि़त परिवार के साथ है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने बालक के कुछ वस्त्र बरामद करने का दावा किया है, लेकिन यह पर्याप्त साक्ष्य नहीं है जिससे बालक की हत्या को माना जा सके। करौली अग्रवाल के अध्यक्ष विशम्बर दयाल गुप्ता ने कहा कि सभी की सहमति व सहयोग से आन्दोलन किया जाएगा।
उन्होंने आन्दोलन के संचालन के लिए अग्रवाल समाज के लोगों की११ सदस्यीय समिति का गठन का प्रस्ताव रखा। ब्राह्रण समाज अध्यक्ष वेदप्रकाश उपाध्याय ने पुलिस की जांच पर सवाल उठाते कहा कि पुलिस की जांच से कोई भी संतुष्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी ऐसी घटनाओं को रोकने के शहर के सभी लोगों से संगठित होकर आन्दोलन करने को कहा, जिसमें ब्राह्रण समाज के सहयोग का विश्वास दिलाया। नगरपरिषद सभापति राजाराम तथा बसपा नेता लाखन सिंह कटकड ने बालक के मामले में सर्वसमाज के निर्णय में खुद की ओर से हर प्रकार के सहयोग का यकीन दिलाया।
जिला वैश्य महासम्मेलन समिति के अध्यक्ष मनोज गर्ग, कुलदीप पाल, गयाजीत गुप्ता, गोविन्द तमखेरा, जीतू फर्नीचर, अग्रवाल युवा संगठन के जिलाध्यक्ष सुमित, सुनील बंसल, मदनमोहन गुप्ता, पूरण गुप्ता, बृजलाल गुप्ता, मुकेश शर्मा आदि ने भी सम्बोधित किया। बाद में सभी जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपने को रवाना हुए। एसपी कक्ष में प्रहलाद सिंहल ने ज्ञापन में उल्लेखित बिन्दुओं से अवगत कराया।

Home / Karauli / बच्चे की हत्या के आरोपी पिता—पुत्र को दबोच लेने से ही नहीं मिलेगी संतुष्टि, लीपापोती कर रही है पुलिस: पीड़ित पक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो