scriptहड़ताल पर रहे कार्मिक, ताला लगाकर किया प्रदर्शन | Strike Personnel, Locking Performance | Patrika News
करौली

हड़ताल पर रहे कार्मिक, ताला लगाकर किया प्रदर्शन

www.patrika.com

करौलीFeb 20, 2019 / 12:06 pm

Dinesh sharma

karauli hindi news

हड़ताल पर रहे कार्मिक, ताला लगाकर किया प्रदर्शन

करौली . विभिन्न मांगों को लेकर बीएसएनएल कार्मिकों की चल रही तीन दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल के तहत स्थानीय बीएसएनएल कार्मिक भी हड़ताल पर चल रहे हैं। इसके तहत मंगलवार को कर्मचारियों ने कार्यालय के मुख्य द्वार पर ताला लगाकर प्रदर्शन किया।
इस दौरान यूनियन के अक्षयकुमार मित्तल, रोहिताश राणा, मीठालाल मीना, लक्ष्मण सिंह, किशनसिंह राजावत, रमेशचन्द शर्मा, नेतराम, राजेन्द्र मीना आदि ने प्रदर्शन करते हुए सरकार से मांगों को पूरा करने की मांग की।

इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि आज संचार क्रांति के युग में सरकारी गलत नीतियों के कारण बीएसएनएल अपनी योजनाओं में विफल हो रहा है।
सरकारी कम्पनियों को पनपाने देने के लिए सरकारी नीतियां बीएसएनएल के साथ सौतेला व्यवहार कर रही हैं। वहीं दूसरी निजी कम्पनियों के प्रलोभन से राजस्व में कई हजार करोड़ का नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा बीएसएनएल को खत्म कर निजी कंपनियों को बढ़ावा देने की रही है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
कर्मचारियों ने कार्यालय के मुख्य द्वार पर ताला लगाकर प्रदर्शन किया। यूनियन पदाधिकारी अक्षयकुमार मित्तल ने बताया कि बीएसएनएल को 4जी स्पेक्ट्रम का आवंटन करने, 15 प्रतिशत फिटमेंट के साथ तीसरा पे रिविजन देने, बीएसएनएल को आर्थिक रूप से मजबूत करने, द्वितीय पीआरसी में वेतन विसंगतियों का समाधान करने, एक जनवरी 2017 से सेवानिवृत कर्मचारियों की पेंशन में सुधार करने, तृतीय पीआरसी का समाधान आदि मांंगे सरकार से की जा रही हैं।
नशा नहीं करने का लिया संकल्प
सपोटरा. ग्राम पंचायत औडच की हथाई पर मंगलवार को औडच गांव के सर्व समाज की बैठक हुई। जिसमें विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चाकी गई। युवाओं को नशे से दूर रहने का संकल्प दिलाकर नशा मुक्ति ेके लिए जागरूकता अभियान चलाने की बात कही।
औडच गांव में शराब, गांजा भंाग आदि किसी भी प्रकार का नशा नहीं करने की बात कही। इस दौरान हीरालाल डीलर, बत्तीलाल पटेल, शिवनारायण गुरूजी, दौजीराम बैरवा, गजबी पटेल, मुरारी पटेल मौजूद रहे।

Home / Karauli / हड़ताल पर रहे कार्मिक, ताला लगाकर किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो