scriptराष्ट्रीय मतदाता दिवस: अच्छे लोकतंत्र के लिए मत का करें उपयोग | karauli news | Patrika News
करौली

राष्ट्रीय मतदाता दिवस: अच्छे लोकतंत्र के लिए मत का करें उपयोग

करौली. जिले में शनिवार को 10वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया।

करौलीJan 26, 2020 / 12:46 am

Dinesh sharma

राष्ट्रीय मतदाता दिवस: अच्छे लोकतंत्र के लिए मत का करें उपयोग

राष्ट्रीय मतदाता दिवस: अच्छे लोकतंत्र के लिए मत का करें उपयोग

करौली. जिले में शनिवार को 10वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। यहां सूचना केन्द्र के टाउन हॉल में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. मोहनलाल यादव ने मतदाताओं को अपने मत का उपयोग कर देश के विकास एवं अच्छे लोकतंत्र के निर्माण में अपनी भागीदारी निभाने के प्रति जागरूक किया। साथ ही अपने आपको मजबूत बनाकर नैतिक आचरण के साथ भयमुक्त होकर अपने विवेक से सही व्यक्ति को मतदान करने की बात कही।
उन्होंने कहा कि करौली के विकास के लिए निष्पक्ष एवं भयमुक्त होकर मतदान करना होगा। एक वोट की कीमत बहुत ही महत्व पूर्ण होती है इसलिए प्रत्येक मतदाता को निर्भीक होकर मतदान करना चाहिए। मतदाताओं को धर्म, जाति, भाषा एवं अन्य किसी प्रलोभन में नहीं आना चाहिए।
उन्होंने कहा कि हाल ही मे पंचायतीराज चुनाव के तहत छुटपुट घटनाओं को छोड़कर चार पंचायत समितियों में चुनाव पूरी टीम भावना के साथ शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ, उसी भावना के अनुरूप आगामी चारो पंचायत समितियों में होने वाले चुनाव भी कराए जाने चाहिए। इस अवसर परजिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी को शपथ दिलाई।
साथ ही उत्कृष्ट कार्य करने वाले 14 बीएलओ एवं सुपरवाईजरो को पुरस्कृत किया।
समारोह में उपखंड अधिकारी देवेन्द्र सिंह परमार, सहायक कलक्टर ओमप्रकाश मीना, प्रशिक्षु आरएएस हेमराज गुर्जर, सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार मीना, चुनाव शाखा के अनिल शर्मा सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Home / Karauli / राष्ट्रीय मतदाता दिवस: अच्छे लोकतंत्र के लिए मत का करें उपयोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो