कोरोना वायरस: इस तरह से लोगों की मदद में जुटे हैं संगठन

करौली. कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर चल रहे लॉक डाउन के बीच कोई भी भूखा नहीं सोए इस मंशा को लेकर जरुरतमंदों तक खाद्य सामग्री पहुंचाई जा रही है।

By: Dinesh sharma

Updated: 27 Mar 2020, 09:08 PM IST

करौली. कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर चल रहे लॉक डाउन के बीच कोई भी भूखा नहीं सोए इस मंशा को लेकर जरुरतमंदों तक खाद्य सामग्री पहुंचाई जा रही है। धार्मिक-सामाजिक संगठन, ग्राम पंचायत, निजी संस्था इस काम में जुटी हैं।

इसी क्रम में शुक्रवार को एकट बोध ग्राम द्वारा तीन बड़ के पास लुहार बस्ती में 20 से अधिक लोगों को सात दिन की राशन सामग्री का वितरण जिला कलक्टर डॉ. मोहनलाल यादव व पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने किया। इसमें आटा, दाल, आलू, मिर्च, धनिया, हल्दी, चीनी, चाय, तेल, साबून आदि का वितरण किया।

संस्था के समन्वयक सत्येन चतुर्वेदी ने बताया कि दो दिन में लगभग 40 परिवारों को 7 दिन के सूखे सामान का वितरण किया गया। इस दौरान कार्यक्रम प्रभारी मनोज शर्मा, अनुज प्रताप, अमन चतुर्वेदी, राजकुमार, अनिलपाल एवं कोतवाल नरेन्द्र पारीक ने भी खाद्य सामग्री वितरण में सहयोग किया।

इसी प्रकार पंचायत समिति करौली द्वारा ग्राम पंचायतों में विकास अधिकारी नीरज शर्मा के नेतृत्व में जरुरतमंदों को सूखी खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई गई। इस दौरान ग्राम पंचायत बरखेड़ा की सरपंच सरबती देवी द्वारा ग्राम पंचायत मे अस्थायी निवासियों के आठ परिवारों को सूखे सामान की किट उपलब्ध कराई गई, जिसमें एक परिवार को 10 किलो आटा, एक-एक किलो आलू , प्याज बैगन, हल्दी, धनिया, मिर्ची, नमक, तेल आदि दिया गया।

इस दौरान पूर्व सरपंच राम सिंह माली , एकट बोध ग्राम संस्था के कर्मचारी उपस्थित थे। इसी प्रकार बीजलपुर ग्राम पंचायत में भी जरुरतमंदों को सूखी खाद्य सामग्री वितरित की गई।

राहगीरों को भी करा रहे भोजन
राधा मदनमोहन भोजनशाला समिति व स्मार्ट क्लब के सदस्यों की ओर से जरुरतमंदों को लगातार भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। लॉक डाउन की वजह से जयपुर सहित अन्य स्थानों से संैकड़ों की संख्या में लोग करौली के रास्ते से मध्यप्रदेश के जिलों में अपने घरों के लिए जा रहे हैं, जिन्हें समिति के ओर से रास्तों में भोजन के पैकेट बांटे गए।

भोजन प्राप्त कर थके-हारे लोगों के चेहरे भी खुशी से खिल उठे हैं। भोजन शाला समिति के अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता, रिद्धीचन्द बंसल, क्लब के सुधीर नायर, भल्लूसिंह गुर्जर, मुकेश सारस्वत, अमृतलाल छाबड़ा सहित अन्य लोग सहयोग में जुटे हुए हैं।

सभापति ने बांटे आटे के कट्टे
गाडिय़ा-लुहारों को सभापति अजय प्रजापत की ओर से शुक्रवार को आटे के कट्टों का वितरण किया गया। इस दौरान सभापति ने गाडिय़ा लुहारों को 61 कट्टे वितरित किए। इस दौरान रामेश्वर प्रजापति भी मौजूद रहे।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned