scriptकभी पैदल चले तो कहीं मिला वाहनों का सहारा, दिल्ली, अहमदाबाद से करौली लौटे लोग | karauli news | Patrika News
करौली

कभी पैदल चले तो कहीं मिला वाहनों का सहारा, दिल्ली, अहमदाबाद से करौली लौटे लोग

करौली. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने की खातिर किए गए लॉक डाउन के बाद परिवहन सेवा बंद होने से जिले के अनेक लोग दूसरे राज्यों से पैदल चलकर अपने घरों को पहुंच रहे हैं।

करौलीMar 28, 2020 / 08:46 pm

Dinesh sharma

कभी पैदल चले तो कहीं मिला वाहनों का सहारा, दिल्ली, अहमदाबाद से करौली लौटे लोग

कभी पैदल चले तो कहीं मिला वाहनों का सहारा, दिल्ली, अहमदाबाद से करौली लौटे लोग

करौली. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने की खातिर किए गए लॉक डाउन के बाद परिवहन सेवा बंद होने से जिले के अनेक लोग दूसरे राज्यों से पैदल चलकर अपने घरों को पहुंच रहे हैं। शनिवार को भी दिल्ली, अहमदाबाद से सैंकड़ों लोग यहां पहुंचे, जिनकी जिला चिकित्सालय में स्क्रीनिंग की गई।
पैदल चलने से उन लोगों के चेहरों पर स्पष्ट थकावट झलक रही थी। उन्होंने बताया कि वह अलग-अलग स्थानों पर मजदूरी करते हैं, लेकिन अब मजदूरी बंद हो गई। ऐसे में उन्हें वहां परेशानी होने लगी तो पैदल ही चल दिए। अहमदाबाद काम करने वाले संजू सैनी, गुमान सैनी, दिल्ली में काम करने वाले धर्म सिंह आदि ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते उनका काम बंद हो गया। वे मार्बल फिटिंग, पॉलिशिंग व अन्य कार्य करते हैं।
लेकिन कोरोना वायरस के चलते उनका काम बंद हो गया और मकान मालिकों ने भी घर खाली करा लिए, जिससे उनके समक्ष मुश्किल खड़ी हो गई। इसके बाद वे करौली जिले में अपने गांवों के लिए बच्चों सहित रवाना हो गए। लॉक डाउन की वजह से बस, रेल सेवा बंद है। इसके कारण वे पैदल ही निकल पड़े। हालांकि रास्तों में कहीं-कहीं उन्हें ट्रक या अन्य वाहन मिले, तो उनमें बैठकर जैसे-तैसे करौली पहुंचे हैं। हालांकि रास्ते में कई जगह उन्हें लोगों ने खाने-पीने की व्यवस्था कर दी, जिससे भोजन की समस्या नहीं आई।

इधर दूसरे राज्यों से यहां लौट लोगों की जिला चिकित्सालय में स्क्रीनिंग की गई। इस दौरान विभिन्न राज्यों से आए करीब 544 जनों की स्क्रीनिंग की गई। स्क्रीनिंग वाले लोगों की संख्या अधिक होने से चिकित्सालय के बाहर सड़क तक कतार नजर आई। स्क्रीनिंग में 25 लोगों को संदिग्ध मानकर क्वारंटाइन व 5 को आइसोलेशन में रखने को सलाह दी है। वहीं 514 को होम क्वारंटाइन किया गया है।

Home / Karauli / कभी पैदल चले तो कहीं मिला वाहनों का सहारा, दिल्ली, अहमदाबाद से करौली लौटे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो