scriptअब करौली में भी दौड़ेगी नगरीय परिवहन सेवा | karauli news | Patrika News
करौली

अब करौली में भी दौड़ेगी नगरीय परिवहन सेवा

मासलपुर चुंगी से नए अस्पताल भवन तक मिलेगी नगरीय परिवहन सेवा की सुविधा

करौलीJul 31, 2020 / 10:14 pm

Dinesh sharma

अब करौली में भी दौड़ेगी नगरीय परिवहन सेवा

अब करौली में भी दौड़ेगी नगरीय परिवहन सेवा

करौली. बड़े शहरों की तर्ज पर करौली जिला मुख्यालय पर भी अब लोगों को नगरीय परिवहन सेवा सुलभ हो सकेगी। परिवहन विभाग के उच्चाधिकारियों की ओर से इसके लिए हरी झण्डी देते हुए स्वीकृति आदेश जारी कर दिए गए हैं।
संयुक्त शासन सचिव (मु.) परिवहन विभाग जयपुर की ओर से मासलपुर चुंगी से मण्डरायल मार्ग स्थित नवीन चिकित्सालय तक 9.75 किलोमीटर के लिए नगरीय परिवहन सेवा मार्ग खोलने की स्वीकृति प्रदान की गई है। जिला परिवहन अधिकारी धर्मपाल आशीवाल ने बताया कि मुख्यालय की ओर से 9.75 किलोमीटर के लिए नगरीय श्रेणी मार्ग खोला गया। इसमें आठ यात्रियों की बैठक क्षमता को शामिल करते हुए तिपहिया एवं चौपहिया वाहनों के लिए यह मार्ग खोला गया है।
गौरतलब है कि पिछले दिनों ही परिवहन विभाग करौली की ओर से मार्ग का सर्वे कर इसके लिए प्रस्ताव जयपुर मुख्यालय भिजवाए गए थे।

यह मार्ग है शामिल
परिवहन विभाग के अनुसार मासलपुर चुंगी से मण्डरायल मार्ग स्थित जिला चिकित्सालय (एमसीएच) तक नगरीय सेवा के लिए मार्ग की स्वीकृति प्रदान की गई है। जिसकी कुल लम्बाई 9.75 किलोमीटर है।
मासलपुर चुंगी से जिला चिकित्सालय वाया बस स्टैण्ड, कॉलेज, जिला कलक्ट्रेट, तीन बड़, शिकारगंज, आयुर्वेदिक औषद्यालय, विद्युत निगम, जिला परिवहन विभाग कार्यालय, पुलिस लाइन, जिला कारागृह को शामिल है।

लेने होंगे परमिट
जिला परिवहन अधिकारी धर्मपाल आशीवाल ने बताया कि नगरीय श्रेणी मार्ग पर आठ यात्रियों तक के वाहन (तिपहिया एवं चौपहिया) के लिए परमिट जारी किए जाएंगे। उक्त श्रेणी (टाटा मैजिक) वाहन स्वामी परमिट प्राप्त कर नवीन मार्ग पर वाहन संचालन कर सकते हैं। इसके लिए प्रादेशिक परिवहन कार्यालय दौसा से परमिट जारी किए जाएंगे।

अब इसलिए विशेष जरुरत
मण्डरायल मार्ग पर जिला चिकित्सालय का नवीन भवन बनकर तैयार हो गया है, जिसमें पुराने चिकित्सालय भवन से कई यूनिटों को वहां स्थानान्तरित भी कर दिया गया है। जबकि एमसीएच यूनिट पहले से ही संचालित है।
ऐसे में अब नगरीय परिवहन सेवा संचालन से अस्पताल जाने वाले वाले रोगियों व उनके परिजनों को काफी राहत मिल सकेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो