scriptगुर्जर आरक्षण: कर्नल ने गांवों में किया संपर्क, प्रशासन ने किए सुरक्षा के प्रबंध | karauli news | Patrika News
करौली

गुर्जर आरक्षण: कर्नल ने गांवों में किया संपर्क, प्रशासन ने किए सुरक्षा के प्रबंध

करौली. गुर्जर आरक्षण की मांग को लेकर रविवार से प्रस्तावित आंदोलन के मद्देनजर जहां एक ओर आमजन सहमा हुआ है

करौलीOct 31, 2020 / 08:09 pm

Dinesh sharma

गुर्जर आरक्षण: कर्नल ने गांवों में किया संपर्क, प्रशासन ने किए सुरक्षा के प्रबंध

गुर्जर आरक्षण: कर्नल ने गांवों में किया संपर्क, प्रशासन ने किए सुरक्षा के प्रबंध

करौली. गुर्जर आरक्षण की मांग को लेकर रविवार से प्रस्तावित आंदोलन के मद्देनजर जहां एक ओर आमजन सहमा हुआ है, वहीं दूसरी ओर पुलिस-प्रशासन सुरक्षा बंदोबस्त में जुटा रहा। जबकि गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला प्रस्तावित आंदोलन के मद्देनजर शनिवार शाम को गुड़ला के समीप वैरकीप्याऊ पहुंचे, जहां समाज की पंचायत करके लोगों से अधिक संख्या में पीलूपुरा पहुंचने का आह्मन किया।
बैरकीप्याऊ में हुई पंचायत में कर्नल किरोड़ीसिंह बैंसला ने कहा कि सरकार द्वारा उनकी मांगों की अनदेखी की जा रही है। सरकार से कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला है। ऐसे में समाज के पास में आंदोलन के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। उन्होंने लोगों से इस मामले में एकजुटता दिखाने का आह्मान किया। पंचायत के बाद पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार से जो भी लोग अगर वार्ता करते हैं और हमारी मांगों पर सहमति बनती है तो जरूरी नहीं कि आंदोलन किया ही जाए। गौरतलब है कि इससे पहले इसी इलाके में शुक्रवार को कर्नल बैंसला के पुत्र विजय बैंसला भी पंचायत करने के लिए आए थे। कर्नल की पंचायत के बाद क्षेत्र के लोगों ने आपस में चर्चा करके पीलूपुरा जाने के लिए रणनीति बनाई। इलाके के लोगों ने तय किया है कि रविवार को सुबह 10 बजे गढ़ीबांधवा गांव में एकत्रित होकर पीलूपुरा के लिए रवाना होंगे।
इधर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जिले में पुलिस तंत्र को चाक-चौबंद कर दिया गया है। जिले के सभी थानों के अलावा एसपी कार्यालय और डीएसपी कार्यालय का स्टाफ भी तैनात किया गया है। वहीं आरएसी और बॉर्डर होमगार्ड की दो-दो कम्पनी जिले में भेजी गई हैं। एक एएसपी और एक डीएसपी को भी यहां तैनात किया गया है।
दूसरे दिन भी ठप रही इंटरनेट सेवा
गुर्जर आरक्षण को लेकर प्रस्तावित आंदोलन के मद्देनजर जिले में शनिवार को दूसरे दिन भी इंटरनेट सेवा ठप रही। लगातार दो दिन से इंटरनेट सेवा बंद रहने से लोग परेशान रहे। इस दौरान ऑनलाइन होने वाले कामकाज पूरी तरह से प्रभावित रहे। हालांकि सपोटरा एवं मण्डरायल तहसील क्षेत्र में इंटरनेट सेवा बहाल रही।

Home / Karauli / गुर्जर आरक्षण: कर्नल ने गांवों में किया संपर्क, प्रशासन ने किए सुरक्षा के प्रबंध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो