scriptकोरोना संक्रमितों के उपचार में ना हो कोई कोताही | karauli news | Patrika News
करौली

कोरोना संक्रमितों के उपचार में ना हो कोई कोताही

करौली. कोरोना महामारी की तेजी से बढ़ रही रफ्तार के मद्देनजर चिकित्सा व्यवस्थाओं की समीक्षा को लेकर गुरुवार को जिला प्रभारी मंत्री अशोक चांदना करौली आए।

करौलीApr 22, 2021 / 09:06 pm

Dinesh sharma

कोरोना संक्रमितों के उपचार में ना हो कोई कोताही

कोरोना संक्रमितों के उपचार में ना हो कोई कोताही

करौली. कोरोना महामारी की तेजी से बढ़ रही रफ्तार के मद्देनजर चिकित्सा व्यवस्थाओं की समीक्षा को लेकर गुरुवार को जिला प्रभारी मंत्री अशोक चांदना करौली आए। इस दौरान उन्होंने कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में कोरोना महामारी की रोकथाम और व्यवस्थाओं के साथ कुछ अन्य विभागों की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। साथ ही अधिकारियों को कोरोना गाइड लाइन की पालना सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री बजट घोषणा में जिले के लिए हुई घोषणाओं की क्रियान्विति के निर्देश देते हुए कहा कि एक वर्ष में उन्हें पूरा करें, ताकि कार्य समय पर पूर्ण हो और लोगों को बजट घोषणा का लाभ मिल सके।
बैठक में प्रभारी मंत्री ने जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति जानी और कहा कि कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा घातक है, इसलिए लोग जागरूक रहें और कोरोना गाइड लाइन का पालन करें, ताकि इस महामारी से बचा जा सके। उन्होंने कोरोना व्यवस्थाओं को लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेशचन्द मीना से जानकारी ली। इस पर सीएमएचओ ने मंत्री को जिला चिकित्सालय सहित जिले के विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों पर उपलब्ध बैड, ऑक्सीजन की उपलब्धता, कोरोना आईसीयू की स्थिति, वेंटीलेटर आदि की स्थिति से अवगत कराया। वहीं जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने प्रभारी मंत्री को जिले में कोरोना संक्रमण की दर, रिकवरी, सैम्पल व कोरोना प्रबंधन आदि की जानकारी दी। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा, उपवन संरक्षक अजय चित्तौड़ा एवं डॉ.रामानन्द भाकर, एडीएम सुदर्शनसिंह तोमर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाशचन्द, उप निदेशक आईसीडीएस प्रभातीलाल जाट, एसडीएम देवेन्द्रसिंह परमार, टोडाभीम दुर्गाप्रसाद मीना सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
जिले को प्रदेश में लाएं अव्वल
बैठक के दौरान जिला प्रभारी मंत्री ने मुख्यमंत्री चिंरजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में पंजीयन की स्थिति जानी। उन्होंने अधिकारियों को योजना में शत-प्रतिशत परिवारों का पंजीयन कराकर जिले को प्रदेश में नम्बर एक पर लाने पर जोर दिया। वहीं प्रभारी मंत्री ने कहा कि मनरेगा में जिले में एक लाख से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
जिले में फिलहाल कहीं नहीं पेयजल समस्या
पानी की चर्चा के दौरान प्रभारी मंत्री ने पीएचईडी के अधिकारी से शहर-गांवों में गर्मियों में पेयजल आपूर्ति को लेकर सवाल किया तो बताया गया कि वर्तमान में कहीं पर भी पेयजल की समस्या नहीं है। इसलिए टैंकरों से जलापूर्ति शुरू नहीं हुई है। वैसे ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में पानी टैंकरों के लिए टेण्डर हो चुके हैं। कहीं से भी मांग आने पर उन्हें शुरू किया जाएगा। प्रभारी मंत्री ने जल जीवन मिशन योजना की प्रगति भी समीक्षा की।

स्टीकर का विमोचन
सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की ओर से कोरोना से बचाव के लिए प्रकाशित स्टीकर ‘मास्क और दूरी बचाव के लिए जरूरीÓ का प्रभारी मंत्री ने विमोचन किया। स्टीकर में कोरोना से बचाव में मास्क की उपयोगिता को दर्शाया गया है। वहीं स्टीकर में 45 वर्ष एवं उससे अधिक आयु वाले व्यक्तियों को वैक्सीन लगवाने व मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 30 अप्रेल तक रजिस्ट्रेशन कराने का भी उल्लेख किया है।

Home / Karauli / कोरोना संक्रमितों के उपचार में ना हो कोई कोताही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो