scriptकैलादेवी की जर्जरहाल सड़क लोगों को दे रही दर्द, बारिश के बाद उभरी यह नई समस्या | karauli news | Patrika News
करौली

कैलादेवी की जर्जरहाल सड़क लोगों को दे रही दर्द, बारिश के बाद उभरी यह नई समस्या

करौली. आस्थाधाम की जर्जरहाल सड़क अब क्षेत्र के बाशिंदों को एक नई मुसीबत पैदा कर रही है।

करौलीOct 10, 2021 / 08:47 pm

Dinesh sharma

कैलादेवी की जर्जरहाल सड़क लोगों को दे रही दर्द, बारिश के बाद उभरी यह नई समस्या

कैलादेवी की जर्जरहाल सड़क लोगों को दे रही दर्द, बारिश के बाद उभरी यह नई समस्या

करौली. आस्थाधाम की जर्जरहाल सड़क अब क्षेत्र के बाशिंदों को एक नई मुसीबत पैदा कर रही है। पूरे मानसून के दौरान गड्डों के लबालब होने की समस्या से कुछ छुटकारा मिलने के बाद अब सड़क पर पड़ी धूल घरों तक छा रही है। वहीं धूल के उड़ते गुबार राहगीरों के साथ दोपहिया वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बने हैं। कैलादेवी आस्थाधाम की इस हालत को देख देश के विभिन्न दूरदराज शहरों से यहां आने वाले श्रद्धालु ना केवल आहत होते हंै, बल्कि व्यवस्थाओं को कोसते हुए प्रतिकूल छवि लेकर जाते हैं, लेकिन विडंबना है कि महज १६ किलोमीटर की सड़क चार वर्ष में भी पूरी नहीं हो सकी है। नतीजन कैलामाता के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं के साथ क्षेत्र के बाशिंदे इन हालातों से परेशान हैं।
इस स्थिति को लेकर कैलादेवी मार्ग स्थित धम्मूपुरा के समीप बदहालसड़क को लेकर लोगों को गुस्सा फूटा और प्रदर्शन करते हुए जिला प्रशासन से समस्या समाधान की मांग की। क्षेत्र के शिवकुमार शर्मा, खेमराज माली, श्याम, पप्पू गुर्जर, नरोत्तम माली, पंकज, ममता, कल्याण माली आदि ने कहा कि महज १६ किलोमीटर की सड़क का चार वर्ष में भी निर्माण पूरा नहीं हुआ है, जिसके चलते मुसीबत बनी हुई है। बारिश के दौरान गड्डों में एक से दो फीट पानी भरा रहता है। पूरे तीन-चार माह तक गंदे पानी की समस्या झेलनी पड़ती है, उसके बाद अब जब पानी सूख गया है तो वाहनों से उड़ती धूल मुसीबत बन गई है, लेकिन विभागीय अधिकारी अनदेखी कर रहे हैं। इसके अलावा इस मार्ग पर आगे भी कई जगह सड़क क्षतिग्रस्त हैं, जहांभी कमोबेश यही स्थिति है। गौरतलब है कि कैलादेवी मोड़ से कैलादेवी आस्थाधाम तक तक करीब चार वर्ष पहले सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुआ था, लेकिन अब तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका है।
और कर ली इतिश्री…
लोगों का कहना है कि बारिश के दौरान जब सड़क पर अधिक पानी भर गया तो पीडब्ल्यूडी ने आनन-फानन में सड़क के किनारे ही नाला बनाकर पानी को उस ओर मोड़कर इतिश्री कर ली, लेकिन सड़क की अब तक सुध नहीं ली है।
प्रतिदिन कैलादेवी आस्थाधाम में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं के वाहनों की आवाजाही बनी रहती है, जिससे धूल उड़ती है और यह धूल उनके घर-दुकानों तक पहुंच रही है। इससे आसपास के लोग परेशानी झेलने को मजबूर हैं।

Home / Karauli / कैलादेवी की जर्जरहाल सड़क लोगों को दे रही दर्द, बारिश के बाद उभरी यह नई समस्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो