scriptपटवारी भर्ती परीक्षा: अभ्यर्थियों का रोडवेज स्टेण्ड पर लगा रहा तांता, देखें कहां के लिए कितनी बसें | karauli news | Patrika News
करौली

पटवारी भर्ती परीक्षा: अभ्यर्थियों का रोडवेज स्टेण्ड पर लगा रहा तांता, देखें कहां के लिए कितनी बसें

करौली. प्रदेश के विभिन्न जिलों में आयोजित हो रही पटवार भर्ती परीक्षा के लिए शुक्रवार से जिले के अभ्यर्थियों को दूसरे जिलों के परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा देने के लिए रवानगी शुरू हुई।

करौलीOct 22, 2021 / 08:01 pm

Dinesh sharma

पटवारी भर्ती परीक्षा: अभ्यर्थियों का रोडवेज स्टेण्ड पर लगा रहा तांता, देखें कहां के लिए कितनी बसें

पटवारी भर्ती परीक्षा: अभ्यर्थियों का रोडवेज स्टेण्ड पर लगा रहा तांता, देखें कहां के लिए कितनी बसें

करौली. प्रदेश के विभिन्न जिलों में आयोजित हो रही पटवार भर्ती परीक्षा के लिए शुक्रवार से जिले के अभ्यर्थियों को दूसरे जिलों के परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा देने के लिए रवानगी शुरू हुई। इसके चलते यहां केन्द्रीय रोडवेज बस स्टेण्ड पर दिनभर भीड़ नजर आई। दूसरे जिलों में परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थियों के लिए रोडवेज एवं निजी बसों की व्यवस्था की गई है। अधिगृहित की गई निजी बसों को भी रोडवेज बस स्टेण्ड पर खड़ा किया गया।

अतिरिक्त जिला कलक्टर परसराम मीना ने बताया कि 23 अक्टूबर को भरतपुर, बूंदी, दौसा, सवाई माधोपुर व कोटा में कुल 18 हजार 662 परीक्षार्थी एवं 24 अक्टूबर को भरतपुर व सवाईमाधोपुर में 28 हजार 11 परीक्षार्थी परीक्षा के लिए जिले से बाहर परीक्षा देने जाएंगे। परीक्षा के लिए शुक्रवार से परीक्षार्थियों का जाना शुरू हो गया।
इस संबंध समस्त उपख्ंाड अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था, ठहराव, छाया, पानी सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए गए हैं। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने 22 अक्टूबर से परीक्षा समाप्ति तक परीक्षार्थियों के आवागमन, ठहराव व बस स्टेण्ड की व्यवस्थाओं के संबंध मे हिण्डौन व करौली मुख्यालय पर व्यवस्थाओं के निर्देश दिए हैं।
64 रोडवेज बसें, 62 निजी बसें
कार्यवाहक जिला परिवहन अधिकारी पिंकीरानी ने बताया कि विभिन्न जिलों में परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थियों के लिए राजस्थान रोडवेज एवं निजी बसों की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि जिले के विभिन्न स्थानों से रोडवेज की 64 बसें लगाई हैं, जबकि 62 निजी बसों का अधिग्रहण किया गया है। जबकि पांच निजी बसें रिर्जव में रखी गई हैं। रोडवेज बसों के अलावा हिण्डौन में 37 तथा करौली में 25 निजी बसों की व्यवस्था की गई है। शुक्रवार को रोडवेज बस स्टेण्ड पर दिनभर परिवहन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी वाहन व्यवस्था में जुटे रहे।
कहां से कितनी बसों की व्यवस्था
परीक्षा के मद्देनजर 22 व 23 अक्टूबर को करौली से गंगापुर के लिए 5, सपोटरा से गंगापुर 2, सपोटरा से करौली 3, मंडरायल से करौली 1, मासलपुर से करौली 1, नादौती से वाया महावीरजी 5, टोडाभीम से हिण्डौन 2, हिण्डौन से महुवा के लिए 5, करौली से हिण्डौन 10, हिण्डौन से करौली 10, हिण्डौन से गंगापुर 10 बसों की व्यवस्था की गई। इसके साथ ही राजस्थान राज्य परिवहन निगम डिपो हिण्डौन द्वारा भरतपुर जाने के लिए 50 रोडवेज व 9 लोक परिहन बसें, करौली से सवाई माधोपुर के लिए 7 बसों की व्यवस्था की गई है। वहीं 7 रोडवेज बसों को रिर्जव रखा गया है।

Home / Karauli / पटवारी भर्ती परीक्षा: अभ्यर्थियों का रोडवेज स्टेण्ड पर लगा रहा तांता, देखें कहां के लिए कितनी बसें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो