scriptअक्षय नवमीं पर शहरभर में गूंजे हरे रामा-हरे कृष्णा के स्वर | karauli news | Patrika News
करौली

अक्षय नवमीं पर शहरभर में गूंजे हरे रामा-हरे कृष्णा के स्वर

करौली. अक्षय नवमी के अवसर पर शुक्रवार तड़के शहर में हरे रामा-हरे कृष्णा के स्वर गुंज उठे।

करौलीNov 12, 2021 / 08:06 pm

Dinesh sharma

अक्षय नवमीं पर शहरभर में गूंजे हरे रामा-हरे कृष्णा के स्वर

अक्षय नवमीं पर शहरभर में गूंजे हरे रामा-हरे कृष्णा के स्वर

करौली. अक्षय नवमी के अवसर पर शुक्रवार तड़के शहर में हरे रामा-हरे कृष्णा के स्वर गुंज उठे। मौका था अक्षय नवमीं के अवसर पर भगवान मदनमोहनजी की तीन कोसिय नगर परिक्रमा का। इस मौके पर रथयात्रा के साथ भगवान मदनमोहनजी मंदिर से नगर परिक्रमा शुरू हुई, जो शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए निकली।
तड़क मदनमोहनजी की मंगला आरती के बाद राधे नाम संकीर्तन के साथ श्रद्धालुओं ने नगर परिक्रमा शुरू की। बैठा हनुमान मन्दिर पर सजी भव्य रथ और सजीव झांकियो का विधि विधान से पूजन किया गया। परिक्रमा मार्ग में सजी रथयात्रा और सजीव झांकियों के बीच डीजे पर गूंजते भजनों से माहौल धर्ममय हो उठा। वहीं श्रद्धालु भजनों पर नाचते-गाते और जयकारे लगाते हुए आगे बढ़े। सजीव झांकियो में राधा-कृष्ण के मनमोहक नृत्य के साथ सुदामा के किरदार ने भक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
कृष्ण-सुदामा प्रसंग को देखकर श्रद्धालु भाव-विभोर हो उठे। परिक्रमा समिति अध्यक्ष जीतू शुक्ला ने बताया की नगर परिक्रमा के दौरान मार्ग में आए सभी मंदिरों में श्रद्धालुओं ने दर्शन कर धोक लगाई और खुशहाली की मनौती मांगी। वहीं रास्ते में कई जगह यात्रियों का स्वागत किया गया। इस दौरान युवा कलाकार शेरा शर्मा व अनमोल सोनी ने कृष्ण-राधा की भूमिका निभाई।
वही महिला भक्त मण्डल की सुनीता, विद्या, उगन्ति, वैष्णवी, परिक्रमा समिति के अरविन्द पंडा, राजीव शर्मा, बिरजू तमोली, विजय शर्मा, राजीव मीणा, सुदामा, रणवीर सिंह, कौशलेन्द्र चतुर्वेदी, योगेश शर्मा, नरेंद्र चौधरी, भाजपा के संकल्प से सिद्धि महाअभियान के प्रदेश संयोजक लोकेश चतुर्वेदी, युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव कृपाल मीणा, हाकिम गुर्जर आदि मौजूद रहे।

Home / Karauli / अक्षय नवमीं पर शहरभर में गूंजे हरे रामा-हरे कृष्णा के स्वर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो