scriptअतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के विरोध में कलक्ट्रेट में किया विरोध-प्रदर्शन | karauli news | Patrika News
करौली

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के विरोध में कलक्ट्रेट में किया विरोध-प्रदर्शन

करौली. जिले के मासलपुर कस्बे में तीन दिन पहले प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को लेकर लोग लामबंद हुए हैं।

करौलीAug 08, 2022 / 08:04 pm

Dinesh sharma

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के विरोध में कलक्ट्रेट में किया विरोध-प्रदर्शन

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के विरोध में कलक्ट्रेट में किया विरोध-प्रदर्शन

करौली. जिले के मासलपुर कस्बे में तीन दिन पहले प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को लेकर लोग लामबंद हुए हैं। कार्रवाई के विरोध में दर्जनों लोग सोमवार को यहां कलक्ट्रेट पहुंचे और विरोध-प्रदर्शन करते हुए प्रशासन के खिलाफ गुस्सा जताया। इसके साथ जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।
इस दौरान पूर्व विधायक सुरेश मीना सहित कस्बे के लोगों ने आरोप लगाया कि प्रशासन ने मनमानीपूर्ण रवैया अपनाते हुए मकान, दुकान तोड़कर लोगों को बेघर कर दिया। पूर्व विधायक सुरेश मीणा और ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कार्रवाई के दौरान कई पट्टे धारियों के भी मकान तोड़ दिए गए गए। प्रशासन की ओर से उन्हें कोई नोटिस भी नहीं दिया गया। कमजोर तबके के लोगों के कच्चे-पक्के निर्माणों को तोड़ दिया गया, जबकि उसी क्षेत्र में प्रभावशाली लोगों के निर्माणों पर कार्रवाई नहीं की गई है, जिसे लेकर क्षेत्रवासियों में रोष व्याप्त है। ज्ञापन में कलक्टर से परिवारों को बेघर नहीं करने और निर्माण की अनुमति है, उन्हें ग्राम पंचायत से पट्टे उपलब्ध कराने की मांग की गई है।
साथ ही चेतावनी दी है कि उनकी समस्या का समाधान नहीं होने पर वे आंदोलन करेंगे। इस दौरान शिवकुमार, रामसहाय, तेजराम, धरम, शिवनारायण, संतराम कसारा, धनसिंह रूंधपुरा, राजू सहित अन्य अनेक महिलाएं भी मौजूद थी। गौरतलब है कि प्रशासन ने 5 अगस्त को मासलपुर कस्बे में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाए थे।
पेंशनर्स की विभिन्न समस्याओं पर की चर्चा
करौली. राजस्थान पेंशनर्स समाज की जिला कार्यकारिणी की सोमवार को यहां जिलाध्यक्ष बजरंगलाल शर्मा की अध्यक्षता में पेंशनर्स कार्यालय में बैठक हुई। बैठक की शुरूआत वरिष्ठ पेंशनर्स चक्रपाणि वशिष्ठ की अगुवाई में ईश प्रार्थना की साथ की गई। पेंशनर्स समाज मंत्री रामगोपाल माली ने गत बैठक की कार्रवाई का पठन किया, जिसका अनुमोदन किया गया। इस दौरान पेंशनर्स की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। साथ ही तय किया गया कि प्रत्येक पेंशनर तथा फैमेली पेंशनर्स सुविधाजनक स्थल पर दो-दो पौधे लगाएंगे। प्राकृतिक एवं योग चिकित्सा अधिकारी विशाल मथुरिया ने विभिन्न रोगों एवं उनकी प्राकृतिक चिकित्सा की जानकारी दी। बैठक में एसबीआई हिण्डौन शाखा के वरिष्ठ प्रबंधक आरपी मीना ने विभिन्न बचत योजनाओं की जानकारी दी। जिलाध्यक्ष बजरंगलाल शर्मा ने बताया कि इस दौरान 17 अगस्त को समाज की सामूहिक दावत आयोजन का भी निर्णय किया। बैठक में राधेश्याम शर्मा अध्यक्ष हिण्डौन, मंत्री अशोककुमार गुप्ता, रामनिवास मीना अध्यक्ष टोडाभीम, कस्तूरचन्द गुप्ता अध्यक्ष मण्डरायल, दीनदयाल शर्मा अध्यक्ष मासलपुर, रामस्वरूप चतुर्वेदी, राजेश पाल, लियाकत अली आदि उपस्थित रहे।

Home / Karauli / अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के विरोध में कलक्ट्रेट में किया विरोध-प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो