scriptबे बस यात्रियों की बढ़ रही मुसीबत, रोडवेजकर्मियों की हड़ताल 11वें दिन भी जारी | karauli rajasthan patrika news | Patrika News
करौली

बे बस यात्रियों की बढ़ रही मुसीबत, रोडवेजकर्मियों की हड़ताल 11वें दिन भी जारी

www.patrika.com

करौलीSep 27, 2018 / 06:06 pm

Dinesh sharma

karauli hindi news

बे बस यात्रियों की बढ़ रही मुसीबत, रोडवेजकर्मियों की हड़ताल 11वें दिन भी जारी

करौली. रोडवेजकर्मियों के संयुक्त मोर्चा की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल जारी है। गुरुवार को 11वें दिन भी रोडवेज बसों का चक्काजाम रहा। 11 दिन से लगातार रोडवेज बसों का संचालन ठप होने से यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही हैं।
हड़ताल के चलते करौली के केन्द्रीय रोडवेज बस स्टैण्ड पर सन्नाटा पसरा है। बसों के बंद होने से यात्रियों को निजी वाहनों से यात्रा की मजबूरी बनी हुई। रोडवेज स्टैण्ड पर पहुंचने वाले यात्री बसों के बंद होने को देख निराश लौटते नजर आते हैं।
रोडवेज बसें नहीं चलने से लोगों को निजी बसों व निजी वाहनों महंगा भाड़ा चुका कर सफर करना पड़ रहा है। सरकार द्वारा दो माह पहले मांगों को लेकर किए गए लिखित समझौते की पालना नहीं करने से गत 17 सितम्बर से रोडवेजकर्मियों द्वारा चक्काजाम हड़ताल की जा रही है। संयुक्त मोर्चा से सम्बद्ध एकट, इंटक श्रमिक संगठन सहित सेवानिवृत रोडवेजकर्मी आंदोलन में शामिल है।
प्रतिदिन साठे आठ लाख का नुकसान
रोडवेज बसों का संचालन ठप होने से राजस्थान रोडवेज के हिण्डौन आगार को प्रतिदिन करीब 8.50 लाख रुपए का नुकसान झेलना पड़ रहा है।

हिण्डौन डिपो की 95 बसें करौली स्टैण्ड और हिण्डौन डिपो परिसर में खड़ी हैं। हिण्डौन डिपो आगार के मुख्य प्रबंधक बहादुर सिंह ने बताया कि प्रतिदिन करीब 8.50 लाख रुपए का रोडवेज को नुकसान हो रहा है। सभी 95 बसें खड़ी हुई हैं।
झेल रहे परेशानी
रोडवेजकर्मियों की चक्काजाम हड़ताल से लोक परिवहन सहित निजी बस व छोटे वाहन संचालकों की चांदी हो रही है। सबसे ज्यादा परेशानी जिला मुख्यालय सहित अन्य कस्बों को दैनिक आवाजाही करने वाले कार्मिकों को हो रही है। यात्रियों को निजी बस , जीप आदि से महंगे किराए पर यात्रा की मजबूरी बनी हुई है।
इन मार्गों पर विशेष परेशानी
रोडवेज बसों के चक्काजाम के चलते विशेष रूप से जयपुर, भरतपुर, धौलपुर, महवा, कैलादेवी आदि मार्गों पर जाने वाले यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

ऐसे में यात्रियों को डग्गेमार जीपों में मनमाना किराया चुकाना पड़ रहा है। वहीं क्षमता से अधिक सवारियों के बिठाने से दुर्घटना की भी आशंका बनी रहती है।

Home / Karauli / बे बस यात्रियों की बढ़ रही मुसीबत, रोडवेजकर्मियों की हड़ताल 11वें दिन भी जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो