scriptनादौती में भजनों पर झूमे श्रोता | Listeners swing on hymns in Nadouti | Patrika News

नादौती में भजनों पर झूमे श्रोता

locationकरौलीPublished: Nov 17, 2019 11:46:54 am

Submitted by:

vinod sharma

नादौती. उपखण्ड के मेढेकपुरा (कैमरी) गांव में चल रहे (Listeners swing on hymns in Nadouti) धार्मिक समारोह में शनिवार को गायकों ने कीर्तन की प्रस्तुति से माहौल धर्ममय बना दिया।

नादौती में भजनों पर झूमे श्रोता

नादौती में भजनों पर झूमे श्रोता

नादौती. उपखण्ड के मेढेकपुरा (कैमरी) गांव में चल रहे (Listeners swing on hymns in Nadouti) धार्मिक समारोह में शनिवार को गायकों ने कीर्तन की प्रस्तुति से माहौल धर्ममय बना दिया। कार्यक्रम का शुभारंभ संत जगदीशानंद महाराज व ऊंचेतन्यदास महाराज ने भगवान जगदीश सहित अन्य की पूजा अर्चना कर किया।
कीर्तन कार्यक्रम में लोक गायक कलाकारों ने धार्मिक कथाओं पर आधारित प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में डण्डकापुरा की वेदराम एण्ड पार्टी के लोक गायकों ने देवनारायण भगवान के जन्म पर आधारित प्रस्तुति दी। तेसगांव की हरप्रसाद एण्ड पार्टी ने, रेण्डायल की सूबेदार रमेश एण्ड पार्टी के गायकों ने महाभारत कथा, अर्जुन की अटल प्रतिज्ञा, सीता हरण की प्रस्तुति दी।
कार्यक्रम संयोजक कैप्टन रतनसिंह खटाना, बच्चूसिंह हवलदार, कैप्टन भरत सिंह, जगदीश मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष रामनिवास सूबेदार, प्रवक्ता सियाराम वकील, बहादुर सेठ, जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष मुरारीलाल गुर्जर आदि ने लोक गायकों का सम्मान किया। संयोंजक कैप्टन खटाना ने बताया कि रविवार को हवन केे साथ कार्यक्रम का समापन होगा।

कलश यात्रा से आज कथा का आगाज
हिण्डौनसिटी. शहर के ज्योतिनगर स्थित रीठौली कैम्पस में शनिवार से शुरु होने वाली श्रीमद् भागवत कथा का आगाज कलश यात्रा से होगा। आयोजन समिति के रमेशचंद्र, दिनेशचंद्र ने बताया कि आचार्य मिथलेश शास्त्री के सानिध्य सुबह 9 बजे नई मंडी शिवालय से बैडबाजे के साथ कलशयात्रा निकाली जाएगी। कथा के समापन पर २४ नवम्बर को भंडारे में प्रसादी वितरण होगा। (पत्रिका संवाददाता)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो