मिलकर करें ऐसा प्रयास अधिकाधिक ग्रामीणों को मिले शिविरों का लाभ

Make such an effort together, more and more villagers get the benefit of the camps

-एडीएम और एसडीएम ने ली प्रशासन गावों के संग अभियान की तैयारी बैठक

By: Anil dattatrey

Updated: 15 Sep 2021, 11:50 PM IST

हिण्डौनसिटी. प्रशासन गांवों के संग अभियान की तैयारी को लेकर बुधवार शाम एडीएम पीआर मीणा ने पंचायत समिति सभागार में उपखंड स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें अभियान के तहत होने वाले कार्यों की समीक्षा के साथ ही ज्यादा से ज्यादा कार्यों का निष्पादन कर लोगों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए।
एसडीएम अनूप सिंह ने बताया कि बैठक में प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत राजस्व विभाग के कार्य जैसे जाति प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र, बटवारा प्रमाण पत्र, राजस्व अभिलेखों में खातों का शुद्धिकरण, गैर खातेदारी प्रकरण, भूमि आवंटन, अतिक्रमण, सीमाज्ञान, नामांतरण खोलने के संबंध में विस्तार से विचार-विमर्श किया गया। साथ ही संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए।

उन्होंने बताया कि राजस्व विभाग के अलावा अन्य विभागों के कार्यों की भी विभागवार समीक्षा की गई। जिसमें अभियान को सफल बनाने के लिए पूरी कार्य क्षमता के साथ कारण कार्य करने के निर्देश दिए। एसडीएम ने ज्यादा से ज्यादा लोगों को शिविरों के माध्यम से लाभान्वित करने के लिए प्रचार-प्रसार करने की बात कही।

इसके लिए हिण्डौन व श्रीमहावीर जी पंचायत समितियों विकास अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए। इस दौरान तहसीलदार मनीराम खींचड़, हिंडौन पंचायत समिति के विकास अधिकारी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, श्रीमहावीरजी विकास अधिकारी ज्ञानसिंह, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कैलाश चंद मीणा, ऑफिस कानूनगो मनीष कुमार आर्य आदि मौजूद थे।

मिलकर करें ऐसा प्रयास अधिकाधिक ग्रामीणों को मिले शिविरों का लाभमिलकर करें ऐसा प्रयास अधिकाधिक ग्रामीणों को मिले शिविरों का लाभ
Anil dattatrey
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned