scriptसांसद राजोरिया ने ऑक्सीजन के अधिक आवंटन की उठाई मांग, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को भेजा पत्र | MP Rajoria allocated more oxygen Raised demand | Patrika News
करौली

सांसद राजोरिया ने ऑक्सीजन के अधिक आवंटन की उठाई मांग, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को भेजा पत्र

सांसद राजोरिया ने ऑक्सीजन के अधिक आवंटन कीउठाई मांग, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को भेजा पत्र
करौली। क्षेत्रीय सांसद मनोज राजोरिया ने कोरोना के संकटकाल में राजस्थान प्रदेश के लिए ऑक्सीजन का अधिक आवंटन करने और यह सप्लाई निकटवर्ती प्लांट से करने के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिखा है।सांसद ने पत्र में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को अवगत कराया है कि राजस्थान में यह महामारी तेजी से फैल रही है। शहरों के साथ गांवों में भी कोरोना ने कदम बढ़ाए हैं।

करौलीMay 09, 2021 / 08:02 pm

Surendra

सांसद राजोरिया ने ऑक्सीजन के अधिक आवंटन की उठाई मांग,  केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को भेजा पत्र

सांसद राजोरिया ने ऑक्सीजन के अधिक आवंटन की उठाई मांग, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को भेजा पत्र


सांसद राजोरिया ने ऑक्सीजन के अधिक आवंटन की
उठाई मांग

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को भेजा पत्र

करौली। क्षेत्रीय सांसद मनोज राजोरिया ने कोरोना के संकटकाल में राजस्थान प्रदेश के लिए ऑक्सीजन का अधिक आवंटन करने और यह सप्लाई निकटवर्ती प्लांट से करने के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिखा है।
सांसद ने पत्र में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को अवगत कराया है कि राजस्थान में यह महामारी तेजी से फैल रही है। शहरों के साथ गांवों में भी कोरोना ने कदम बढ़ाए हैं। वर्तमान में प्रदेश में कोविड के एक्टिव रोगी 2 लाख से अधिक हो गए हैं। कोरोना के बिगड़े हालातों के चलते मरीजों की संख्या के लिहाज से राजस्थान पूरे देश में पांचवें स्थान पर है। ऐसे में प्रदेश में कोरोना बचाव के प्रंबधों में तेजी लाने की आवश्यकता है। सांसद ने मंत्री को बताया है कि प्रदेश के लिए अभी 315 मैट्रिक टन ऑक्सीजन का आवंटन केन्द्र सरकार ने किया हुआ है। जबकि मरीजों की संख्या को देखते हुए इसे 700 मैट्रिक टन किए जाने की
आवश्यकता है।
निकट के प्लांट से हो सप्लाई

इस मांग के साथ सांसद ने ऑक्सीजन की सप्लाई जामनगर (गुजरात) तथा भिवाडी के प्लांटों से किए जाने की आवश्यकता जताई है। उन्होंने पत्र में कहा है कि 100 मैट्रिक टन गैस की सप्लाई का आवंटन बुर्नपुर एवं कलिंगनगर (उडीसा) के प्लांट से किया गया है जो 1740 किलोमीटर से अधिक है। इतनी दूरी से गैस के परिवहन में समय अधिक लगने के कारण मरीजों के लिए समय पर ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं हो पा रही है।
संसदीय क्षेत्र की बताई जरूरत

सांसद ने करौली व धौलपुर के लिए प्रतिदिन 75-75 सिलेण्डर रिफिल किए जाने को अपर्याप्त बताया है। उन्होंने दोनों जिले के लिए 350-350 सिलेण्डर रोज की जरूरत बताते हुए इस आवंटन को बढ़ाने का भी आग्रह किया है। उल्लेखनीय है कि सांसद ने पिछले दिनों करौली धौलपुर जिलों में ऑक्सीजन आवंटन बढ़ाने के लिए मुख्य सचिव से भी मुलाकात की थी। इसके बाद कुछ आवंटन बढ़ाया तो गया लेकिन मांग के अनुरूप अभी भी यह कम है। इसी को लेकर सांसद ने केन्द्रीय मंत्री से भी अपने संसदीय क्षेत्र में ऑक्सीजन अधिक उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो