scriptदूसरे दिन भी बहिष्कार, सभापति भी कर्मचारियों के साथ हड़ताल पर | Municipal Council Karauli | Patrika News
करौली

दूसरे दिन भी बहिष्कार, सभापति भी कर्मचारियों के साथ हड़ताल पर

करौली. सभापति व स्वास्थ्य निरीक्षक के विवाद के बाद दूसरे दिन गुरुवार को भी (Municipal Council Karauli) नगरपरिषद कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार किया। इस दौरान सभापति ने राजनीति रंजिश वश उनके खिलाफ कर्मचारियों को भड़काने व आयुक्त पर सफाईकर्मियों का वेतन अटकाने का आरोप लगाया।

करौलीNov 14, 2019 / 12:17 pm

vinod sharma

दूसरे दिन भी बहिष्कार, सभापति भी कर्मचारियों के साथ हड़ताल पर

दूसरे दिन भी बहिष्कार, सभापति भी कर्मचारियों के साथ हड़ताल पर

करौली. सभापति व स्वास्थ्य निरीक्षक के विवाद के बाद दूसरे दिन गुरुवार को भी (Municipal Council Karauli) नगरपरिषद कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार किया। इस दौरान सभापति ने राजनीति रंजिश वश उनके खिलाफ कर्मचारियों को भड़काने व आयुक्त पर सफाईकर्मियों का वेतन अटकाने का आरोप लगाया। सभापति राजाराम गुर्जर ने कहा कि वे सफाईकर्मियों के आन्दोलन में शामिल है। उल्लेखनीय है कि ठेके के सफाईकर्मियों के बिलों को प्रमाणित करने के मामले को लेकर नगरपरिषद सभापति राजाराम गुर्जर व स्वास्थ्य निरीक्षक मुकेश कुमार सैनी में विवाद हो गया। बाद में स्वास्थ्य निरीक्षक ने मारपीट की प्राथमिकी कोतवाली थाने में सभापति के खिलाफ दर्ज कराई है। इसके बाद कर्मचारियों ने सभापति के खिलाफ कार्रवाई की मांग के लिए कार्य बहिष्कार कर दिया तथा सफाईकर्मी वेतन की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए।
सभापति जयपुर से पहुंचे करौली, सफाईकर्मियों को दिया समर्थन
सभापति राजाराम गुर्जर जयपुर से गुरुवार सुबह नगरपरिषद कार्यालय पहुंचे। जहां पर दरवाजे पर ही सफाईकर्मी मिल गए। सफाईकर्मियों ने बकाया वेतन की मांग की। जिस पर सभापति ने बताया कि वे वेतन जारी करने की नोटशीट पर हस्ताक्षर कर चुके है। लेकिन आयुक्त बजट जारी होने के बाद भी भुगतान नहीं कर रहे हैं। सभापति ने कहा कि वे कर्मचारियों के साथ धरने में शामिल होने की घोषणा करते हैं।
आरोप गलत है
स्वास्थ्य निरीक्षक के साथ मारपीट के आरोप गलत है। सफाई व्यवस्था में होने वाले फर्जीवाड़े को बंद कर दिया है। जिससे कुछ कर्मचारियों में बौखलाहट है। कर्मचारियों को गुमराह भी किया जा रहा है।
राजाराम गुर्जर सभापति नगरपरिषद करौली

मारपीट के विरोध में कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार किया है। कर्मचारियों ने ज्ञापन भी दिया है। इस मामले से जिला कलक्टर को अवगत करा दिया गया है।
शम्भुलाल मीना आयुक्त नगरपरिषद करौली

Home / Karauli / दूसरे दिन भी बहिष्कार, सभापति भी कर्मचारियों के साथ हड़ताल पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो