scriptचुनाव में टीम भावना से कार्य करें अधिकारी,सेक्टर एवं पुलिस प्रभारियों को दिया प्रशिक्षण | Police officers have been instructed to work with the team spirit. | Patrika News
करौली

चुनाव में टीम भावना से कार्य करें अधिकारी,सेक्टर एवं पुलिस प्रभारियों को दिया प्रशिक्षण

Patrika Hindi News (@PatrikaNews) · Twitter

करौलीSep 28, 2018 / 10:00 pm

vinod sharma

Police officers have been instructed to work with the team spirit.

चुनाव में टीम भावना से कार्य करें अधिकारी,सेक्टर एवं पुलिस प्रभारियों को दिया प्रशिक्षण


करौली. जिला निर्वाचन अधिकारी अभिमन्यु कुमार ने आगामी विधानसभा आम चुनाव के लिए नियुक्त रिटर्निंग अधिकारी, सेक्टर प्रभारी एवं पुलिस प्रभारी अधिकारियों को टीम भावना के साथ कार्य करने के निर्देश दिए हैं।
यहां टाउन हॉल में शुक्रवार को दो चरणों में आयोजित प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जिले में निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं पूर्ण पारदर्शिता के साथ चुनाव सम्पन्न कराने के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देशों का गंभीरता से अध्ययन किया जाए। साथ ही सूचनाओं का समय पर आदान-प्रदान करें। उन्होंने दायित्वों का समय पर निर्वहन करने के भी निर्देश दिए। सभी सेक्टर अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर कच्ची बस्तियों का सर्वे कर चिन्हित करें कि धनबल, बाहुबल के आधार पर मतदान ना हो, इसके लिए पूर्व तैयारी सुनिश्चित कर रिर्टनिंग अधिकारी को सूचित किया जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की चुनाव में शांति भंग ना हो इसके लिए आचार संहिता की पालना सुनिश्चित की जाए। जिला पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने मतदान में क्या-क्या कार्य किए जाते हैं और क्या-क्या चीजें मतदान को प्रभावित कर सकती हैं, उन पर निगरानी रखी जाए। तब ही पूर्ण सजगता के साथ निष्पक्ष रूप से मतदान सम्पन्न होगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ने सेक्टर मजिस्ट्रेटों के दायित्व, कत्र्तव्यों एवं आचार संहिता की जानकारी दी। प्रशिक्षण में सूचना विज्ञान अधिकारी अनिल जैन प्रोजेक्टर के माध्यम से मतदान प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी देकर प्रशिक्षित किया।
वीवीपैट का किया सत्यापन
प्रशिक्षण में उपस्थित सेक्टर एवं पुलिस प्रभारियों को ईवीएम के साथ वीवीपैट के माध्यम से मतदान प्रक्रिया के बारे में बताया गया। साथ ही ईवीएम पर मतदान कर वीवीपैट मशीन का सत्यापन कराया।
कैडेट्स ने दिखाई प्रतिभा
करौली. वीणा मेमोरियल पीजी कॉलेज में एनसीसी कैडेट्स द्वारा चाटर््स एवं कार्डस के माध्यम से अपनी कला का प्रदर्शन किया। प्राचार्य डॉ. लक्ष्मण धाकड़ ने बताया कि जिसमें देशभक्ति, जवानों के कौशल एवं जौहर का प्रदर्शन, युद्ध प्रदर्शन आदि से सम्बन्धित अलग-अलग चार्ट्स बनाए गए। महाविद्यालय निदेशक डॉ. वीएस शुक्ला ने ऐसी गतिविधियों के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित किया। वहीं राष्ट्रहित में कार्य करने पर जोर दिया।

Home / Karauli / चुनाव में टीम भावना से कार्य करें अधिकारी,सेक्टर एवं पुलिस प्रभारियों को दिया प्रशिक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो