scriptतैयारियां पूरी, 12 वीं बोर्ड परीक्षाएं कल से, 88 केन्द्रों पर होगी परीक्षा | Preparations will be completed, 12th board examinations tomorrow, 88 | Patrika News
करौली

तैयारियां पूरी, 12 वीं बोर्ड परीक्षाएं कल से, 88 केन्द्रों पर होगी परीक्षा

www.patrika.com

करौलीMar 06, 2019 / 07:28 pm

Dinesh sharma

karauli hindi news

तैयारियां पूरी, 12 वीं बोर्ड परीक्षाएं कल से, 88 केन्द्रों पर होगी परीक्षा

करौली. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 7 मार्च से उच्च माध्यमिक कक्षा की परीक्षाएं शुरू होंगी। इसके लिए जिले में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिले में 12वीं बोर्ड परीक्षा में 19 हजार 180 परीक्षार्थी 88 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा देंगे। अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी (मा.) चन्द्रकेश सिंहल ने बताया कि जिले में निष्पक्ष-शांतिपूर्ण परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पहले दिन 12वीं का अंग्रेजी अनिवार्य विषय का पेपर होगा।
सीसीटीवी कैमरे की रहेगी नजर, होगी वीडियोग्राफी

बोर्ड परीक्षाओं में पारदर्शिता रखने और गड़बडिय़ां रोकने के लिए संवेदनशील केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरों के जरिए परीक्षार्थियों पर नजर रखी जाएगी, वहीं अन्य सभी केन्द्रों पर वीडियोग्राफी की व्यवस्था रहेगी।
उडऩदस्ता गठित
सभी परीक्षा केन्द्रों पर शांति व्यवस्था के मद्देनजर सभी केन्द्रों पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे, वहीं परीक्षा में गड़बड़ी रोकने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी स्तर के दो उडऩदस्ता के साथ एक स्थानीय उडऩदस्ता भी गठित किया गया है। साथ ही एक अन्य उडऩदस्ता बोर्ड की ओर से रहेगा।
नियंत्रण कक्ष स्थापित
बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर जिला शिक्षा अधिकारी (मा.)कार्यालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। एडीईओ चन्द्रकेश सिंहल ने बताया कि नियंत्रण कक्ष सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक कार्यरत रहेगा, जिसमें अलग-अलग पारियों में कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है।

Home / Karauli / तैयारियां पूरी, 12 वीं बोर्ड परीक्षाएं कल से, 88 केन्द्रों पर होगी परीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो