scriptराज रॉयल्स के बल्लेबाजों ने बरसाए चौके-छक्के, केपीएल-2 का हुआ आगाज | Raj Royals' batsmen made early chase-sixes, KPL-2 debut | Patrika News
करौली

राज रॉयल्स के बल्लेबाजों ने बरसाए चौके-छक्के, केपीएल-2 का हुआ आगाज

www.patrika.com

करौलीDec 24, 2018 / 11:43 pm

Dinesh sharma

karauli hindi news

राज रॉयल्स के बल्लेबाजों ने बरसाए चौके-छक्के, केपीएल-2 का हुआ आगाज

करौली. केपीएल2 प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच राज रॉयल्स एवं करौली रॉयल के बीच खेला गया। इसमें राज रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया।

करौली रॉयल टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 140 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए राज रॉयल्स के खिलाडिय़ों ने शानदार बैटिंग की और महज 13.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर 7 विकेट से मैच अपनी झोली में डाल लिया।
राज रॉयल्स की ओर से लखन भारती ने मात्र 38 गेंदों में 8 1 रन बनाए। साथ ही दो शानदार कैच फील्डिंग के दौरान लपके। इस प्रकार लखन भारती मैन ऑफ द मैच रहे। राज रॉयल्स की ओर से शुभम पटवाल ने 13 रन देकर चार विकेट लिए जबकि शाहरुख खान ने 25 रन देकर तीन विकेट झटके।
करौली रॉयल की ओर से रणजी खिलाड़ी विवेक यादव ने 41 रन बनाकर अपनी टीम को अच्छी शुरुआत। आयोजन समिति के योगेन्द्र सिंहल ने बताया कि मैच में टॉस के बॉस राधेश्याम शर्मा धांधूपुरा रहे, जबकि मैन ऑफ द मैच नरेश बंसल की ओर से दिया गया।
ऑफिशियल के रूप में मैच रेफरी ओम शर्मा, वीडियो एनालिसिस सुभाष मेहरा, ग्राउंड अंपायर दिनेश सोयला, विक्रम सिंह राजावत थे। कॉमेंटेटर की भूमिका रंजीत सैनी एवं सौरभ शर्मा ने निभाई। स्कोरिंग स्कोरर विक्की बारी एवं ऑनलाइन स्कोरर योगेंद्र सिंगल द्वारा की गई।
थर्ड एम्पायर
करौली प्रीमीयर लीग में पहली बार थर्ड अंपायर द्वारा निर्णय लिए जा रहे हैं। उद्घाटन मैच में चार निर्णय थर्ड एंपायर की सहायता से दिए गए।

आज ये होंगे मैच
प्रतियोगिता में मंगलवार को पहला मैच हिंडोन हेरी कैंस बनाम करौली रॉयल के बीच प्रात: 9 बजे से शुरू होगा, जबकि दूसरा मैच दोपहर एक बजे से श्री जी पाराशर पैंथर बनाम राज रॉयल्स के बीच खेला जाएगा।
खाली रह गई कुर्सियां, दी नसीहत
गत वर्ष केपीएल-1 में दर्शकों की भीड़ रही। इसको देखकर इस बार मैच देखने को टिकट की व्यवस्था की गई, लेकिन उद्घाटन मैच में ही मैदान में लगी अधिकांश कुर्सियां खाली रह गईं। इस पर मुख्य अतिथि शिवचरण माली ने इस स्थिति को ठीक नहीं बताया।
बोले कि केपीएल वन के अनुभवों के आधार पर इस तरह के सख्त निर्णय नहीं किया जाने चाहिए कि ग्राउण्ड ही खाली रह जाए। अगले आयोजन में समिति को इस पर पुर्नविचार करना चाहिए। वे बोले कि अति हर प्रकार से अच्छी नहीं होती।
माली ने आयोजन समिति सदस्यों को व्यवस्था में शिथिलता बरतने की नसीहत भी दी। पहले दिन दर्शकों का टोटा रहना से आयोजक चिंतित नजर आए। साथ ही मैच के दौरान खिलाडिय़ों को भी नीरसता महसूस हुई।

Home / Karauli / राज रॉयल्स के बल्लेबाजों ने बरसाए चौके-छक्के, केपीएल-2 का हुआ आगाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो