scriptरुद्राभिषेक से माहौल हुआ धर्ममय | Religious atmosphere with Rudrabhishek | Patrika News
करौली

रुद्राभिषेक से माहौल हुआ धर्ममय

सावन के सोमवार व प्रदोष पर चिंतामणी पार्थिवेश्वर रुद्राभिषेक पूजा महोत्सव का आयोजन हुआ। इस दौरान चैनपुर के संत भगवानदास के सानिध्य में आयोजित कार्यक्रम में सुबह पांचना बांध से कलश यात्रा निकाली गई, जो पाताली हनुमान मंदिर पहुंची। वहीं गंगा पूजन भी किया गया। संयोजक राधामदन मोहन वैष्णव परिकर ने बताया कि सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक महादेव का अभिषेक किया गया।

करौलीJul 29, 2019 / 11:10 pm

vinod sharma

Religious atmosphere with Rudrabhishek

रुद्राभिषेक से माहौल हुआ धर्ममय

करौली. सावन के सोमवार व प्रदोष पर चिंतामणी पार्थिवेश्वर रुद्राभिषेक पूजा महोत्सव का आयोजन हुआ। इस दौरान चैनपुर के संत भगवानदास के सानिध्य में आयोजित कार्यक्रम में सुबह पांचना बांध से कलश यात्रा निकाली गई, जो पाताली हनुमान मंदिर पहुंची। वहीं गंगा पूजन भी किया गया। संयोजक राधामदन मोहन वैष्णव परिकर ने बताया कि सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक महादेव का अभिषेक किया गया। इस दौरान महौल धर्ममय हो गया।
शिवालयों में शिवभक्ता का लगा तांता
करौली. सावन माह में शिवालयों में महादेवजी की विशेष पूजा अर्चना से माहौल धर्ममय बना हुआ है। सावन के दूसरे सोमवार को शिवालयों में पूजा के लिए तड़के चार बजे से ही तांता लगा रहा। श्रद्धालु हर-हर महादेव और बम-बम भोले के जयकारे लगाते हुए महादेव की पूजा के लिए पहुंचे। शहर के बैठा हनुमान मंदिर स्थिति प्रसिद्ध पंचमुखी महादेव का भक्तों ने जलाभिषेक किया। बिल्व पत्र, आंक धतूरे चढ़ाकर महादेव को प्रसन्न करने का जतन किए। इस मौके पर भगवान शंकर की फूल बंगला झांकी सजाई गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो