scriptछात्रसंघ चुनाव में जातिवाद त्याग विकास का मुद्दा हावी करेंगे,छात्र पंचायत में बोले विद्यार्थी | Students will dominate the issue of casteist sacrifice for development of student wing, students who speak in panchayat | Patrika News
करौली

छात्रसंघ चुनाव में जातिवाद त्याग विकास का मुद्दा हावी करेंगे,छात्र पंचायत में बोले विद्यार्थी

Patrika की ताज़ा ख़बर, ब्रेकिंग न्यूज़ in Hindi

करौलीAug 23, 2018 / 06:31 pm

vinod sharma

Students will dominate the issue of casteist sacrifice for development of student wing, students who speak in panchayat

छात्रसंघ चुनाव में जातिवाद त्याग विकास का मुद्दा हावी करेंगे,छात्र पंचायत में बोले विद्यार्थी


करौली. छात्रसंघ चुनाव में जातिवाद को त्याग इस बार विकास का मुद्दा हावी करने का प्रयास किया जाएगा। जिससे महाविद्यालय की व्यवस्थाओं में सुधार होकर पढ़ाई का माहौल तैयार हो सके। यह बात करौली के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राजस्थान पत्रिका की ओर से आयोजित छात्र पंचायत कार्यक्रम में छात्र नेताओं व विद्यार्थियों ने कही। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जयपुर प्रांत के प्रदेश मंत्री अजीत बीजलपुर ने कहा कि परिषद हमेशा जातिवाद के खिलाफ रही है, करौली कॉलेज के चुनाव में जाति के आधार पर वोट पड़ते हैं। लेकिन परिषद विकास के मुद्दे के आधार पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि जाति के आधार पर पैनल नहीं उतारा जाएगा। एसटी, एससी छात्रसंघ संगठन के अध्यक्ष धर्म सिंह मीना ने बोले कि वे भी जातिवाद के पक्ष में नहीं है। लेकिन वंचित तबके के विद्यार्थियों को आगे लाया जाएगा। संगठन के पैनल में सभी जाति के छात्र-छात्राओं को शामिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि चुनाव में रिक्त पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति, पढ़ाई का माहौल तथा नियमित रूप से कक्षाएं लगवाने के विषय पर विद्यार्थी एकजुट है। छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष वकील गुर्जर ने कहा कि ये बात सही है कि चुनाव में जाति के आधार पर प्रत्याशी खड़े किए जाते हैं। जातिवाद को त्यागने के लिएसभी छात्र-छात्राओं को आगे आना होगा। उन्होंने भी संयुक्त पैनल की जरूरत बताई। छात्रनेता कृष्ण गुलपारिया बोले कि इस बार के चुनाव में विकास का मुद्दा हावी होने वाला है। जातिवादी छात्रनेताओं का चुनाव में बहिष्कार किया जाएगा।
पढ़ाई का माहौल तैयार कराए
प्रथम वर्ष के छात्र लीकेश शर्मा बोले कि वे महाविद्यालय में कला व वाणिज्य संकाय की क्लास रोजाना लगनी चाहिए। अखिलेश शर्मा जीतू कमालपुरिया ने बिजली, पानी, कैंटीन जैसी आवश्यक सुविधाओं में सुधार करने वाले पदाधिकारी को आगे लाएंगे। अक्षय मीना, राजेश तरोली, शिवराम सिंह गुर्जर, शिम्भूसिंह ने कहा कि कक्षाएं नहीं लगने से ट्यूशन की प्रवति को बढ़ावा मिल रहा है। इस कारण निधर्न तबके के विद्यार्थियों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है।
बैठक आज
छात्रसंघ चुनाव के लिए शुक्रवार को विभिन्न छात्रसंगठनों की बैठक होगी। जिसमें प्रत्याशियों का पैनल उतारने के संबंध में चर्चा की जाएगी। एसटी, एससी छात्रसंघ, विद्यार्थी परिषद की बैठकों में चुनाव के संबंध में चर्चा की जाएगी।

Home / Karauli / छात्रसंघ चुनाव में जातिवाद त्याग विकास का मुद्दा हावी करेंगे,छात्र पंचायत में बोले विद्यार्थी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो