scriptसफेदपोशों पर कसेगा शिकंजा,फर्जी कागजातों से वाहन बेचने का एक आरोपी दबोचा | The accused has confessed to selling 36 vehicles worth crores rupees. | Patrika News
करौली

सफेदपोशों पर कसेगा शिकंजा,फर्जी कागजातों से वाहन बेचने का एक आरोपी दबोचा

Patrika Hindi News (@PatrikaNews) | Twitter

करौलीOct 04, 2018 / 09:29 pm

vinod sharma

The accused has confessed to selling 36 vehicles worth crores rupees.

सफेदपोशों पर कसेगा शिकंजा,फर्जी कागजातों से वाहन बेचने का एक आरोपी दबोचा


करौली. नए फाइनेंस शुदा वाहनों को फर्जी कागजातों के जरिए दूसरे राज्यों में बेचने के मामले का खुलासा कर पुलिस ने एक और आरोपी को दबोचा है। आरोपी ने करोड़ों रुपए की लागत के ३६ वाहनों को बेचना कबूला है। इस पर पुलिस ने विशेष अनुसंधान शुरू कर सफेदपोशों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। जिला पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि झांसा देकर किराए पर लिए वाहनों को फर्जी कागजातों के जरिए दूसरे राज्यों में बेचने के आरोप में हिण्डौन सिटी की सदर पुलिस ने गिरफ्तार सरगना हुकम सिंह गुर्जर के साथी भरतलाल पुत्र उर्फ भरती पुत्र रघुनाथ जाट (४०) निवासी बरखेड़ा थाना भरतपुर को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी नए ग्राहकों की तलाशी कर कंपनी से कम भुगतान पर वाहन खरीदवाता है तथा बाद में वाहन मालिक को झांसा देकर मोटे दामों पर गाड़ी को किराए पर लगवाने के लिएउत्तरप्रदेश तथा मध्यप्रदेश लेजाकर बेच देता है। इसकी प्राथमिकी संबंधित थानों में दर्ज कराके क्लेम की राशि वाहन मलिक को दिलवाता है। सिंह ने बताया कि इस गिरोह के खिलाफ दौसा, भरतपुर, अलवर व करौली जिले में १२ प्रकरण दर्ज है। जिनकी विस्तृत जांच शुरू की है। उन्होंने बताया कि इनका सहयोग देने वालों पर पुलिस की नजर है।
बोलेरे और ट्रैक्टर-ट्रॉली उड़ाए
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों ने बोलेरो गाड़ी व ट्रैक्टर-ट्रोली अधिक संख्या में ठगे हैं। उन्होंने बताया कि विभिन्न थानों में ठगने के १६ प्रकरण दर्ज है। जिनमें से बोलेरो जीप १, ट्रैक्टर-ट्रॉली ३, जेसीबी मशीन तीन है। इसके अलावा २० वाहनों के प्रकरण पंजीबद्व नहीं हुए है।
ठगी का मास्टर माइंड पकड़ा
करौली. राजनेताओं व अधिकारियों के नाम से मोबाइल पर फर्जी कॉल सुनाकर एक करोड़ रुपए की ठगी के मामले में हिण्डौन सिटी पुलिस ने मास्टर माइण्ड को गिरफ्तार किया है। जिला पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया हिण्डौन सिटी के हुकम सिंह कश्यप ने ठगी का मामला दर्ज कराया था। इस मामले में मास्टर माइण्ड सरगना संजय सिंह नरुका पुत्र विजय सिंह नरुका निवासी सोहनपुर थाना मालाखेडा जिला अलवर को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी पीडि़त से लगभग ४० लाख रुपए हड़प लिए। सिंह ने बताया कि आरोपी ने अपने मोबाइल में प्रेंक कॉल एप के जरिए फर्जी कॉल अधिकारी तथा राजनेताओं के नाम से करता था। इस कॉल के माध्यम से नजदीकी दिखाकर रुपए हड़पता था।

Home / Karauli / सफेदपोशों पर कसेगा शिकंजा,फर्जी कागजातों से वाहन बेचने का एक आरोपी दबोचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो