scriptसहयोग के बिना नहीं सफलता, जनसहभागिता की बैठक | The police officer told the private school operators that they should | Patrika News
करौली

सहयोग के बिना नहीं सफलता, जनसहभागिता की बैठक

Hindi News: हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Live Breaking …

करौलीSep 27, 2018 / 08:03 pm

vinod sharma

The police officer told the private school operators that they should

सहयोग के बिना नहीं सफलता, जनसहभागिता की बैठक


नादौती. थाना क्षेत्र के कस्बा शहर में गुरुवार शाम थानाधिकारी भंवरलाल बुनकर की अध्यक्षता में आयोजित जनसहभागिता की बैठक में शांति एवं कानून व्यवस्था पर चर्चा की गई। थानाधिकारी बुनकर ने कहा कि आमजन के सहयोग के बिना कोई मिशन सफल नहीं हो सकता।
थानाधिकारी ने निजी विद्यालय संचालकों से बालवाहिनी का बीमा आदि दस्तावेजी प्रक्रिया पूर्ण रखने की बात कही। उन्होंने बाल वाहिनियों पर वैध लाईसेंसशुदा व संजीदा प्रवृत्ति का चालक रखने की सलाह दी। उन्होंने चालक के वाहन संचालन पर प्रभावी निगरानी रखने तथा मद्यपान जैसी दुष्प्रवृत्ति से दूर रहने वाले चालक ही रखें। शांति व्यवस्था में पुलिस का सहयोग करने की बात कही। खेमराज पटेल, गिरधारी पटेल आदि ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के समीप शराब के ठेके को अन्यत्र स्थापित करने की बात कही। बृजराज सिंह बाडा, बाबूलाल गोयल, रत्तीभान सिंह, शंकरलाल मीना ने पुलिस चौकी पर पर्याप्त स्टॉफ तैनात करने की बात कही। पुलिस चौकी प्रभारी जितेन्द्र सिंह व राजेन्द्र सिंह ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ग्रामीणों से अपने लाईसेंस शुदा हथियार थाने में जमा कराने की बात कही।रामविलास मीना, गणेश पटेल आदि ने कस्बा शहर से बागौर तक क्षतिग्रस्त सडक़ का निर्माण चालू कराने की मांग की। बैठक में बाबूलाल सेन, रवि सिंह, हजारी कडिआडा, बत्तू ङ्क्षसह आदि ने भी सुझाव बताए।
आंगनबाड़ी केन्द्र पर मिली अनियमितता
सपोटरा. बीईईओ लखनलाल मीना ने गुरुवार को आंगनबाडी केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। बीईईओ मीना ने बताया कि राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय धूलवास एवं आंगनबाडी केन्द्र धूलवास, चौड़ागांव, रानेटा, कहारपुरा, नारौली डांग में चार आंगनबाड़ी केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान अनियमितता पाई गई। नारौली डांग तृतीय आंगनबाडी केन्द्र पर एक भी बच्चा उपस्थित नही मिला। पोषाहार का वितरण एक सप्ताह से नहीं किया गया था।पोषाहार की थैलियों पर ना तो एसएचजी का नाम लिखा था ना ही तिथि लिखी थी। केन्द्र पर सफाई भी नहीं मिली।नारौली डांग आंगनबाडी केन्द्र द्वितीय पर सफाई नहीं मिली।पोषाहार की गुणवत्ता ठीक नहीं थी। पोषाहार थैलियों पर नाम नहीं था। फोटो केप्शन-
मंडावरा में पेयजल संकट
कुडग़ांव. ग्राम पंचायत महमदपुर के बास मंडावरा गांव में तीन दिन पहले मोटर फुंकने से पेयजल संकट चल रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि मजबूरी में ३०० से ५०० रुपए में टैंकर मंगवाना पड़ रहा है। इस बारे में जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता से भी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन मोटर को नहीं बदला जा रहा है। जिससे लोगों में रोष बढ़ रहा है। उन्होंने मोटर को ठीक कराने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो