scriptनदी के प्रवाह से उखड़ी कॉजवे की सड़क, गंगापुरसिटी मार्ग दूसरे दिन भी रहा बंद | The road of the Causeway blown up by the flow of the river, Gangapur C | Patrika News
करौली

नदी के प्रवाह से उखड़ी कॉजवे की सड़क, गंगापुरसिटी मार्ग दूसरे दिन भी रहा बंद

The road of the Causeway blown up by the flow of the river, Gangapur City road remained closed for the second dayपांचना से आवक थमने से गंभीर नदी में उतरा जल स्तर

करौलीAug 04, 2021 / 12:14 am

Anil dattatrey

 नदी के प्रवाह से उखड़ी कॉजवे की सड़क, गंगापुरसिटी मार्ग दूसरे दिन भी रहा बंद

नदी के प्रवाह से उखड़ी कॉजवे की सड़क, गंगापुरसिटी मार्ग दूसरे दिन भी रहा बंद


हिण्डौनसिटी./कटकड़. गंभीर नदी में पानी के बहाव के चलते गंगापुरसिटी मार्ग पर कटकड़ गांव की कॉजवे पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई। पानी के बहाव में सीसी सड़क की स्लाइडों के उखड़ गई। ऐसे में मंगलवार को दूसरे दिन भी गंगापुरसिटी मार्ग पर रोडवेज बसों व अन्य वाहनों का संचालन बंद रहा। पांचना बांध से आवक थमने से शाम को पानी उतरने पर कॉजवे पुलिया पर गंभीर नदी का नजारा देखने को लोगों की भीड़ लग गई। लोग पैदल ही क्षतिग्रस्त कॉजवे से आवाजाही कर रहे थे।

सोमवार को पांचना बांध से भारी मात्रा में पानी छोडऩे से कटकड गांव के पास गंभीर नदी में 8-10 फीट ऊपर तेज बहाव देखा गया। तेज प्रवाह से कॉजवे की सडक कटने से सीसी की भारी-भरकम स्लाइडें उखड़ गई। कई पानी के साथ बह गई। रात भर जल निकासी के चलते नदी में कॉलवे पर जल स्तर काफी ऊंचा बना रहा। ऐसे में रोडवेज की हिण्डौन आगार द्वारा गंगापुर सिटी मार्ग पर दूसरे दिन भी बसों का संचालन बंद रखा। लोगों को निजी वाहनों से वैकल्पिक रास्तों से सफर करना पड़ा।
रोडवेज को नुकसान,यात्री परेशान-
गंभीर नदी में जल स्तर बढने से और पुलिया के क्षतिग्रस्त होने से दो दिन से बसों का संचालन बंद है। इससे रोडवेज डिपों को करीब एक लाख रुपए के यात्री भाड़ा आय को नुकसान हो रहा है। वहीं वजीरपुर, खंडीप, कुसांय, रायपुर, खेडला, मेंडी आदि गांवों के लोगों को वाहन बंद होने से आवागमन में परेशानी हो रही है। हिण्डौन डिपो के परिचालन प्रबंधक भाईराम गुर्जर ने बताया कि गंगापुरसिटी मार्ग पर 4 बसों द्वारा 10 फेरे लगाए जाते हैं। कॉजवे पर गंभीर नदी का जल स्तर बढऩे से दो दिन से गंगापुर मार्ग बसों का संचालन बंंद है।

वैकल्पिक मार्ग का कराया सर्वे
हिण्डौन-गंगापुर के बीच रोडवेज बस सेवा शुरू करने के लिए हिण्डौन डिपो ने वैकल्पिक मार्ग का सर्वे कराया है।
डिपो के मुख्य प्रबंधक बहादुर सिंह गुर्जर ने बताया कि श्रीमहावीरजी, रेंडायल गुर्जर, खंडीप, कुंसाय होते हुए गंगापुरसिटी के लिए बसों का संचालन करने के लिए मार्ग सर्वे किया है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर इस मार्ग से बसों का संचालन किया जाएगा। इस मार्ग पर किलोमीटर अधिक होने से डिपो द्वाराअलग से किराया भी निर्धारित किया जाएगा।

Home / Karauli / नदी के प्रवाह से उखड़ी कॉजवे की सड़क, गंगापुरसिटी मार्ग दूसरे दिन भी रहा बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो