scriptअस्पताल के शौचालय में नहीं था पानी, कलक्टर ने लगाई फटकार | There was no water in the hospital toilet, the collector reprimanded | Patrika News
करौली

अस्पताल के शौचालय में नहीं था पानी, कलक्टर ने लगाई फटकार

अस्पताल के शौचालय में नहीं था पानी, कलक्टर ने लगाई फटकार
कोविड मरीजों के उपचार प्रबंधों के हाल जानने चिकित्सालय पहुंचे थे कलक्टर
करौली. मासलपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के शौचालय में पानी नहीं था, जबकि कलक्टर के आगमन की सूचना पर सफाई कराकर चद्दर तो बदल दिए थे। आखिर पानी नहीं होने की कमी को कलक्टर ने पकड़ लिया और इस पर नाराजगी जताई। कलक्टर ने कहा कि कोरोना संक्रमण नियंत्रण के लिए चिकित्सालय में हर वक्त व्यवस्था दुरुस्त रखना आवश्यक है।

करौलीMay 13, 2021 / 08:30 pm

Surendra

अस्पताल के शौचालय में नहीं था पानी, कलक्टर ने लगाई फटकार

अस्पताल के शौचालय में नहीं था पानी, कलक्टर ने लगाई फटकार

अस्पताल के शौचालय में नहीं था पानी, कलक्टर ने लगाई फटकार

कोविड मरीजों के उपचार प्रबंधों के हाल जानने चिकित्सालय पहुंचे थे कलक्टर

करौली. मासलपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के शौचालय में पानी नहीं था, जबकि कलक्टर के आगमन की सूचना पर सफाई कराकर चद्दर तो बदल दिए गए थे। आखिर पानी नहीं होने की कमी को कलक्टर ने पकड़ लिया और इस पर नाराजगी जताई।
जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने गुरुवार को दोपहर में मासलपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंच कर कोविड मरीजों की उपचार व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने अभी हाल ही में बनाए गए कोविड वार्ड का निरीक्षण करते हुए वहां पर आपात स्थिति के लिए ऑक्सीजन सिलेण्डर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
कलक्टर ने कहा कि कोरोना संक्रमण नियंत्रण के लिए चिकित्सालय में हर वक्त व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखना आवश्यक है। जिला कलक्टर ने चिकित्सा प्रभारी डा.रुकमकेश मीणा को ऑक्सीजन सिलिण्डरों की व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। वहीं खाली सिलिण्डरों को तत्काल करौली भेजने के लिए कहा। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर सुविधाओं का भी जायजा लिया।
जिला कलक्टर ने वैक्सीनेशन कक्ष का निरीक्षण किया और वैक्सीन की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने प्रभारी अधिकारी डॉ. रुकमकेश मीणा को कोविड मरीजों के अलावा कोरोना के लक्षण वाले मरीजों को भी दवाई किट भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना से मृतकों के परिजनों को दाह संस्कार के लिए पीपीई किट उपलब्ध कराने निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल के स्टाफ से चर्चा करते हुए आवश्यक वस्तुओं की कमी नहीं आने देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि वे किसी तरह की समस्या होने पर अपने पर्सनल नंबर पर फोन करके या व्हाट्सएप ग्रुप पर मैसेज डाल कर समस्या से अवगत करा सकते हैं। कलक्टर ने थानाधिकारी को बेवजह वाहनों के आवागमन पर रोक लगाने को कहा। इस दौरान उनके साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. दिनेश चंद्र मीणा, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. जयंतीलाल मीणा, तहसीलदार दिनेश कुमार मीणा मौजूद थे।
सुधार के किए प्रयास फिर भी पानी की कमी आई पकड़ में

कहने को तो कलक्टर का यह आकस्मिक निरीक्षण था लेकिन दौरे की सूचना पहले से ही लीक होने के कारण कलक्टर के पहुंचने से पहले व्यवस्थाओं में सुधार करने और कमियों को ढंकने के प्रयास किए गए। इसके बावजूद चिकित्सालय में पानी की कमी पाए जाने पर कलक्टर ने नाराजी जताई।
गौरतलब है कि सामान्य तौर पर अस्पताल में गंदगी का आलम नजर आता है लेकिन कलक्टर को बदहाल सूरत नजर न आए इसलिए कमियों को ढंकने के प्रयास किए गए। चिकित्सालय के कार्मिकों ने कलक्टर के दौरे की भनक पाकर चिकित्सालय में साफ-सफाई करा दी गई। चिकित्सालय के पलंगों से गंदी चद्दरों को बदलकर नई चद्दरों को बिछा दिया गया। कलक्टर के पहुंचने पर चिकित्सालय का बदली हुई सूरत दिखी। कार्मिक भी गणवेश (ड्रेस) में मुस्तैद नजर आए। कमियों को छुपाने के प्रयास के बावजूद चिकित्सालय में पानी की कमी को नहीं छुपाया जा सका। कलक्टर ने निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय के शौचालय व बाथरूम मेेंं पानी की व्यवस्था नहीं मिलने पर नाराजगी जताई। उन्होंने चिकित्सा प्रभारी को शाम तक पानी की व्यवस्था बहाल कर उन्हें सूचित करने के निर्देश दिए।

Home / Karauli / अस्पताल के शौचालय में नहीं था पानी, कलक्टर ने लगाई फटकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो