scriptराजस्थान के करौली में युवाओं ने तीन घंटे लगाया जाम,आरक्षण की मांग | Three hours have been spent in Karauli of Rajasthan, demand for reserv | Patrika News
करौली

राजस्थान के करौली में युवाओं ने तीन घंटे लगाया जाम,आरक्षण की मांग

rajasthanpatrika hindi news.com

करौलीFeb 13, 2019 / 10:04 pm

vinod sharma

Three hours have been spent in Karauli of Rajasthan, demand for reserv

राजस्थान के करौली में युवाओं ने तीन घंटे लगाया जाम,आरक्षण की मांग


नादौती. गुर्जर आरक्षण की मांग को लेकर बुधवार को गुर्जर युवाओं ने पंचायत समिति तिराहे पर करीब तीन घंटे जाम लगा दिया। इससे नादौती से गंगापुर सिटी, हिण्डौन, गुढ़ाचन्द्रजी आदि मार्गों पर आवागमन ठप हो गया। इस बीच सरपंच संघ तहसील अध्यक्ष हंसराज गुर्जर, ब्लॉक कांग्र्रेस अध्यक्ष शीशराम खटाना द्वारा गुर्जर समाज को ५ प्रतिशत आरक्षण देने के लिए राज्य सरकार द्वारा विधेयक पारित करने की जानकारी देने और शाम तक सकारात्मक नतीजे आने का युवाओं को विश्वास दिलाया। साथ ही उप खण्ड अधिकारी जे.पी. बैरवा, वृत्ताधिकारी कमल कुमार शर्मा, पुलिस उपअधीक्षक कालूराम मीना आदि ने गुर्जर समाज के लोगों की बैठक लेकर समझाइश की। इस पर युवाओं ने शाम को सड़क पर लगाई गई कंटीली झाडिय़ां आदि अवरोधों को हटाकर जाम हटा लिया। हालांकि जाम हटाने के दौरान युवाओं ने चेतावनी दी कि रात तक गुर्जर समाज के पक्ष में सरकार का कोई निर्णय नहीं आने पर गुरुवार से नादौती ही नहीं पूरे जिले में जाम सहित कार्यालयों को और बाजार को बंद कराने के कदम उठाए जाएंगे।
कैमरी में बैठक की समाप्ति के कुछ समय बाद ही कैमरी सहित होदाहेली आदि गांवों के युवक नादौती पहुंच गए और करीब १ बजे पंचायत समिति तिराहे पर यातायात बंद कर दिया। इस बीच बीमार, महिला- छोटे बच्चे आदि को सड़क से निकलने दिया। कुछ लोग इधर उधर होकर गलियारों से निकल गए। जाम के कारण यात्री बसों का संचालन बंद रहा।
इससे पहले आंदोलन की समीक्षा को लेकर प्रात: ११ बजे जगदीश धाम कैमरी में बारह गांवों के प्रमुख पंच पटेलों की बैठक अयोजित हुई। इसमें पूर्व सरपंच शिवचरण सिंह गुर्जर, जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष मुरारीलाल गुर्जर, सरपंच संघ के अध्यक्ष हंसराज गुर्जर, कर्नल सुनीत कपासिया, जगदीश मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष रामनिवास सूबेदार, खेम सिंह चांदनगांव, पूर्व जिला परिषद सदस्य रूप सिंह खटाना, पंचायत समिति सदस्य कंवर सिंह आदि ने एक राय होकर कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के नेतृत्व में पूर्ण आस्था व्यक्त की। इस दौरान अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा के जिलाध्यक्ष व कर्नल के प्रतिनिधी हाकिम सिंह गुर्जर ने बताया कि गुरुवार को चांदनगांव में आरक्षण के मुद्दे को लेकर पूरे जिले के गुर्जर समाज की महापंचायत है। अगर सरकार उनकी मांग को पूरा करती है तो सरकार के आदेश के सम्मान के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का आभार व्यक्त करेंगे। मांग नहीं मानी गई तो समाज का बच्चा- बच्चा आंदोलन में भागीदार बनेगा। गुर्जर नेताओं ने कैमरी बारह गांवों के प्रमुख पंच पटेलों के मलारना डूंगर स्थित आंदोलन स्थल पर कर्नल से मुलाकात का सुझाव दिया। इस पर करीब एक दर्जन पंच पटेल मलारना रेल ट्रेक के लिए रवाना हो गए।

Home / Karauli / राजस्थान के करौली में युवाओं ने तीन घंटे लगाया जाम,आरक्षण की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो