scriptविद्यार्थियों ने रैली निकाल मतदान का दिया संदेश | vidyaarthiyon ne railee nikaal matadaan ka diya sandesh | Patrika News
करौली

विद्यार्थियों ने रैली निकाल मतदान का दिया संदेश

www.patrika.com

करौलीOct 26, 2018 / 08:05 pm

Dinesh sharma

karauli hindi news

विद्यार्थियों ने रैली निकाल मतदान का दिया संदेश

करौली. स्वीप अभियान के तहत मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरुक करने लिए शुक्रवार को स्कूली विद्यार्थियों ने रैली निकाली।

कलक्ट्रेट परिसर से स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा मतदाता जागरुकता सम्बन्धी नारे लिखी हुई तख्तिया दिखाकर मतदान जागरुकता का संदेश दिया गया। रैली में आगामी विधान सभा चुनाव 7 दिसम्बर को होने वाले मतदान में सभी को भाग लेकर शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया।
इस मौके पर जिला निर्वाचन अधिकारी अभिमन्यु कुमार ने विद्यार्थियों को मतदान का महत्व बताते हुए उनके परिजनों, रिश्तेदारों को आवश्यक रूप से मतदान के लिए प्रेरित करने की बात कही।

इस मौके पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी रामकेश मीना, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य चन्द्रेश गोयल सहित अन्य मौजूद थे।
इसी क्रम में गढ़ीका गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों ने मतदाता जागरुकता रैली निकाली। प्रधानाचार्य श्यामबिहारी मीना ने हरी झण्डी दिखाकर रैली को रवाना किया।

स्काउट प्रभारी वरुण शर्मा ने बताया कि प्रधानाचार्य के नेतृत्व में रैली विभिन्न मार्गों से निकली। इस दौरान छात्र-छात्राएं आमजन को मतदान का संदेश देते हुए चल रहे थे। रैली में वीरेन्द्र शुक्ला, जनेष शर्मा, मुनेश मीना, सुन्दरी मीना, रीना मीना, अर्चना अलवरिया, सुमन मीना, कमर मीना, दुर्गेश तमोली सहित अन्य मौजूद थे।
मोटरसाइकिल रैली आज
करौली. विधानसभा चुनाव के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप गतिविधियों के तहत शनिवार को प्रात: 10 बजे जिला मुख्यालय कलक्ट्रेट परिसर से राउमावि कुडग़ांव तक मोटरसाइकिल रैली निकाली जाएगी।
यह जानकारी जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं स्वीप के नोडल अधिकारी गौरव अग्रवाल ने दी।

विवाह सम्मेलन के लिए 78 जोड़ों
करौली. आगामी देवउठनी एकादशी के मौके पर राजपूत समाज की ओर से आयोजित होने वाले सातवें सामूहिक विवाह सम्मेलन में लक्ष्य से अधिक जोड़ों का पंजीयन हुआ है। लक्ष्य पूरा होने के बाद अब विवाह सम्मेलन के लिए पंजीयन बंद कर दिया गया है।
श्रीराजपूत सभा करौली के महामंत्री जयेन्द्र सिंह एडवोकेट ने बताया कि जिलाध्यक्ष अजय सिंह की ओर से विवाह सम्मेलन के लिए निर्धारित किया गया लक्ष्य पूरा हो गया है।

अब तक 78 जोड़ों का पंजीकरण हुआ है। अब पंजीकरण नहीं किए जाएंगे। हालांकि विधवा विवाह का जोड़ा जिला कार्यालय में पंजीयन करा सकेंगे। उन्होंने बताया कि अब सम्मेलन की अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

Home / Karauli / विद्यार्थियों ने रैली निकाल मतदान का दिया संदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो