scriptकरौली के इस गांव में पेयजल के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन | Villagers performed for drinking water in this village of Karauli | Patrika News
करौली

करौली के इस गांव में पेयजल के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Villagers performed for drinking water in this village of Karauli

करौलीJun 06, 2019 / 10:12 pm

vinod sharma

Villagers performed for drinking water in this village of Karauli

करौली के इस गांव में पेयजल के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

करौली के इस गांव में पेयजल के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
बालघाट. कोली मोहल्ले में गुरुवार को बालघाट नांगल-शेरपुर सड़क मार्ग पर पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान महिला-पुरुषों ने खाली बर्तनों को हवा में लहराते हुए नारे लगाए। ग्रामीण ब्रजमोहन, शकील अहमद, संपति देवी, हेमादेवी, हरिप्रसाद, रतनलाल खेमचंद कोली ने बताया कि पिछले 4 माह से यहां पेयजल की समस्या है। उन्होंने बताया कि महिलाओं को खेतों में बनी 1 किलोमीटर दूर कोठी से पानी लाना पड़ रहा है। कुछ महिलाएं बालघाट पुलिस थाने की चारदीवारी के अंदर लगे हैण्डपम्प से पानी ला रही है। मवेशियों को भी पेयजल नहीं मिल रहा है। लोगों ने चम्बल का पानी उपलब्ध कराने की मांग की है। सहायक अभियंता भगवानसहाय मीना ने बताया कि समस्या को शीघ्र ही दूर कर जलापूर्ति सुचारु कराई जाएगी।
अधूरा छोड़ा नाली निर्माण, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
पटोंदा. कस्बा स्थित बस स्टैंड के पास रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) निर्माण कम्पनी द्वारा किया जा रहे नाली निर्माण में अनियमितताओं को लेकर गत दिवस ग्रामीणों कम्पनी ठेकेदार व आरएसआरडीसी के अभियंताओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन में शामिल रामचरण राणा, प्रेम सिंह, आशा देवी, रमा देवी, धर्मवीर, राजेश, आदि ने बताया कि आरओबी निर्माण स्थल से रेलवे पुलिया तक नाली निर्माण होना चाहिए था, लेकिन ठेकेदार ने नाली निर्माण को अधूरा छोड़ दिया है। इससे घरों से निकलने वाले गंदे पानी की निकासी नहीं हो रही है। वहीं बारिश में जल भराव होने से बस स्टैंड के पास सड़क मार्ग व घरों में पानी भरने की आशंका है। जिससे लोगों के आवागमन के साथ वाहनों को निकलने में परेशानी होगी।
ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अधूरा नाली निर्माण पूरा नहीं किया गया तो आरओबी निर्माण कार्य नहीं होने देंगे। वहीं हिण्डौन-श्रीमहावीरजी सड़क मार्ग पर जाम लगा प्रदर्शन किया जाएगा। इधर ग्रामीणों ने आरएसआरडीसी के अधिशासी अभियंता को पत्र लिखकर नाली निर्माण कार्य पूरा करने की मांग की है।

Home / Karauli / करौली के इस गांव में पेयजल के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो