scriptअवैध पत्थर जब्त करने की वन विभाग की टीम का ग्रामीणों ने किया विरोध, दिनभर आरोपियों की तलाश में घूमी पुलिस | Villagers protested against illegal forest seizure team | Patrika News
करौली

अवैध पत्थर जब्त करने की वन विभाग की टीम का ग्रामीणों ने किया विरोध, दिनभर आरोपियों की तलाश में घूमी पुलिस

अवैध पत्थर जब्त करने की वन विभाग की टीम का ग्रामीणों ने किया विरोधपथराव कर ट्रक को रोका, दिनभर आरोपियों की तलाश में घूमी पुलिस करौली। मंगलवार रात को अवैध सैण्ड स्टोन से भरी गाड़ी को जब्त किए जाने के दौरान वन विभाग की टीम पर किए गए पथराव के बाद बुधवार को दिनभर पुलिस और वन विभाग की टीम डांग इलाके के गांवों में आरोपियों की तलाश करती रही। जबकि आरोपी ग्रामीण घरों में ताला लगाकर भाग गए।

करौलीSep 23, 2020 / 08:18 pm

Surendra

अवैध पत्थर जब्त करने की वन विभाग की टीम का ग्रामीणों ने किया विरोध, दिनभर आरोपियों की तलाश में घूमी पुलिस

अवैध पत्थर जब्त करने की वन विभाग की टीम का ग्रामीणों ने किया विरोध, दिनभर आरोपियों की तलाश में घूमी पुलिस,अवैध पत्थर जब्त करने की वन विभाग की टीम का ग्रामीणों ने किया विरोध, दिनभर आरोपियों की तलाश में घूमी पुलिस,अवैध पत्थर जब्त करने की वन विभाग की टीम का ग्रामीणों ने किया विरोध, दिनभर आरोपियों की तलाश में घूमी पुलिस

अवैध पत्थर जब्त करने की वन विभाग की टीम का ग्रामीणों ने किया विरोध
पथराव कर ट्रक को रोका
दिनभर आरोपियों की तलाश में घूमी पुलिस
करौली। मंगलवार रात को अवैध सैण्ड स्टोन से भरी गाड़ी को जब्त किए जाने के दौरान वन विभाग की टीम पर किए गए पथराव के बाद बुधवार को दिनभर पुलिस और वन विभाग की टीम डांग इलाके के गांवों में आरोपियों की तलाश करती रही। जबकि आरोपी ग्रामीण घरों में ताला लगाकर भाग गए।
क्षेत्र के चौधरीपुरा इलाके में गश्त के दौरान अवैध सैण्ड स्टोन (पत्थर) से भरे ट्रक को जब्त करके लाने के दौरान वन विभाग की टीम को मंगलवार शाम को विरोध झेलना पड़ा था। रास्ते में ग्रामीणों ने पथराव करके गाड़ी को जब्त करके नहीं ले जाने दिया। अवैध खननकर्ताओं ने वन विभाग की टीम पर पथराव कर दिया। इससे टीम ट्रक को रास्ते में छोड़ बैरंग भाग खड़ी हुई। देर रात बड़ी संख्या में मौके पर पुलिसकर्मी पहुंचे और ट्रक को जब्त कर ले आए। इसके बाद बुधवार को चार विभागों की टीम ने संयुक्त कारवाई करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गांवों में दबिश दी, लेकिन मौके पर कोई नहीं मिला।
उप वन संरक्षक (डीएफओ) श्रवणकुमार रेड्डी ने बताया कि चौधरीपुरा क्षेत्र में एक ट्रक में अवैध खनन कर पत्थर भरे जा रहे थे।
मंगलवार रात करौली रेंजर देवेन्द्र सिंह के नेतृत्व में वन विभाग की टीम द्वारा ट्रक को जब्त किया गया। इस ट्रक को लेकर आने के दौरान चौधरीपुरा एवं करई गांव में ग्रामीणों ने ट्रक के आगे पत्थर लगा दिए और पथराव कर उसे रोक लिया। इस पर टीम ट्रक को नहीं ला सकी, जबकि चालक को टीम पकड़ लाई। मामले की डीएफओ ने जिला पुलिस अधीक्षक को घटना की जानकारी देने पर देर रात लांगरा और सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक को ले आई।
आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर बुधवार को दिनभर चार विभागों की संयुक्त टीम आरोपियों की तलाश करती रही। कई स्थानों पर दबिश दी।

Home / Karauli / अवैध पत्थर जब्त करने की वन विभाग की टीम का ग्रामीणों ने किया विरोध, दिनभर आरोपियों की तलाश में घूमी पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो