scriptकड़ी सुरक्षा के बीच मतदान | Voting amid tight security | Patrika News
करौली

कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान

करौली. जिले भर के राजकीय महाविद्यालयों में मंगलवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूवर्क तरीके से मतदान हुआ। इस दौरान छात्र-छात्राओं में मतदान के प्रति नजर नहीं आया, जिससे बूथों पर भीड़ कम नजर आई। करौली के राजकीय पीजी महाविद्यालय में 40.5 व कन्या महाविद्यालय में ४४.२६ प्रतिशत मतदान हुआ।

करौलीAug 27, 2019 / 04:28 pm

vinod sharma

कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान

कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान,कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान,कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान


करौली. जिले भर के राजकीय महाविद्यालयों में मंगलवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूवर्क तरीके से मतदान हुआ। इस दौरान छात्र-छात्राओं में मतदान के प्रति नजर नहीं आया, जिससे बूथों पर भीड़ कम नजर आई।
करौली के राजकीय पीजी महाविद्यालय में 40.5 व कन्या महाविद्यालय में ४४.२६ प्रतिशत मतदान हुआ। पुलिस उपअधीक्षक बाबूलाल मीना, कोतवाली थाना प्रभारी मोहम्मद शफीक सहित अन्य थानों के थानाधिकारी जाब्ते के साथ मौजूद रहे। प्राचार्य लक्ष्मीचंद मीना ने बताया कि मतदान शांतिपूवर्क तरीके से हुआ। उन्होंने बताया कि मतगणना बुधवार को ११ बजे से होगी। परिणाम के बाद विजेताओं को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी।

सुबह से वोट डलना शुरू
राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के आठ बूथों पर मतदान के लिए मतदाताओं का सुबह आठ बजे ही पहुंचना शुरू हो गया। पहला वोट 8 बजकर २ मिनट पर हुआ। सुबह के समय कम भीड़ थी, अधिक भीड़ 11 बजे बाद ही आई। इस दौरान कुछ छात्र समूह के रूप में नारे लगाते हुए मतदान के लिए आए, लेकिन पुलिस ने दरवाजे पर रोक दिया तथा एक-एक मतदाता को अंदर जाने दिया। पीजी महाविद्यालय में ४ हजार ६० मतदाताओं में से १६६० छात्र-छात्राओं ने मत का उपयोग किया। इसी प्रकार राजकीय कन्या महाविद्यालय में उत्साह कम रहा। ६९८ छात्राओं में से ३७९ वोट डले। कन्या महाविद्यालय में बूथ एक पर ५०.२४, दो पर ३२ व तीन पर ३९ प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया।
पैर पकड़-हाथ जोड़कर मांगे वोट
पीजी महाविद्यालय में कम वोट हने से एक-एक वोट के लिए मशक्कत देखी गई। छात्रसंघ प्रत्याशी दरवाजे के समीप खड़े हो गए। जैस ही कोई मतदाता मत डालने आता तो उसके पैर पकड़ व हाथ जोड़कर वोट मांगते नजर आए। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार तो मतदाताओं के सामने कनक दंडवत हो गए। इसके अलावा जातिगत मामला भी देखा गया। किसी भी प्रत्याशी के जाति के मतदाता आते तो उससे वह जरूर मुलाकात करता है।
बूथ नम्बर कुल वोट वोट डले
४ ४७४ २८३
5 ५०५ ३३२
6 ५०७ १६०
7 ५०७ ९७
16 ५२३ १९९
17 ५१९ २१०
१८ ५०० १८१
19 ५२५ १९८
टोटल ४०६० १६६०

Home / Karauli / कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो